अब पीले रंग में भी बजाज ने लॉन्च की एबीएस फीचर से सजी पल्सर NS200

Get Daily Updates In Email

बाइक्स को लेकर देश और दुनिया के लोगो में काफी दीवानगी है. खासकर के यंग जनरेशन में बाइक्स को लेकर काफी क्रेज होता है. अगर हम कहे कि, आजकल देश के ज्यादातर युवा स्पोर्ट्स बाइक्स की तरफ आकर्षित हो रहे हैं तो गलत नहीं होगा. वहीं स्पोर्ट्स बाइक्स बनाने वाली कंपनियां भी यूथ को ध्यान में रखते हुए एक से बढ़कर एक फीचर्स के साथ सपोर्ट बाइक का निर्माण कर रही हैं. भारतीय बाजार में बजाज पल्सर सबसे पॉपुलर बाइक्स में से एक है. शायद यही वजह है कि अब कंपनी ने अपनी पॉपुलर बाइक पल्सर NS200 ABS  को पीले रंग में बाज़ार में उतार दिया हैं. तो आइए जानते हैं इस बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में-

courtesy

अभी तक यह बाइक रेड, ग्रेफाइट, ब्लैक और मिराज व्हाइट में आती थी. लेकिन अब कंपनी ने इसे पीले रंग में भी लॉन्च कर दिया है. हालांकि रंग के अलावा इस बाइक में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस बाइक में 199.5 सीसी की क्षमता वाला इंजन लगाया है. यह इंजन 18.3 एनएम का टार्क प्रदान करता है. 6 गियर वाली इस बाइक की कीमत भी पुरानी बाइक के समान है. बता दें कि इस बाइक की कीमत 1.12 लाख रुपए है. यह कीमत दिल्ली एक्स शोरूम के हिसाब से है.

क्या है ABS सिस्टम ?

courtesy

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ABS का फुल फॉर्म ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम होता है. ये ब्रेकिंग सिस्टम आपकी सेफ्टी के लिए बाइक में दिया जाता है. इस सिस्टम का मुख्य काम फिसलन वाली सतह पर गाड़ी को रोकने वाली दूरी को कम करना होता है. इस तरह से बड़ी से बड़ी होने वाली घटना भी होने से टल जाती है. इस सिस्टम का सबसे बड़ा फायदा यह भी है कि कभी आप अचानक ब्रेक भी लगा देते हैं. तो बाइक अनियंत्रित नहीं होती और इस से दुर्घटना होने की आशंका थोड़ी कम रहती है.

Published by Lakhan Sen on 07 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles