पांड्या ब्रदर्स ने खेला एक साथ पहला अंतराष्ट्रीय मैच, पठान और अमरनाथ बंधू भी खेल चुके हैं साथ

Get Daily Updates In Email

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भारत को 80 रनों की करारी शिकस्त मिली. भारत को बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी निराशा हाथ लगी. टीम ने प्लेइंग इलेवन में क्रुणाल पांड्या और ऋषभ पंत को शामिल किया गया था. जबकि हार्दिक पांड्या भी टीम के हिस्सा थे. दिलचस्प बात यह है कि हार्दिक और क्रुणाल भाई हैं और यह पहली बार है जब यह दोनों भाई टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं.

इनसे पहले भारत के लिए दो भाईयों की जोड़ियां ऐसी हैं जो इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं. बता दें कि पंड्या ब्रदर्स से पहले भारत के लिए टी20 क्रिकेट में एक साथ खेलने का कारनामा इरफान और यूसुफ पठान की जोड़ी कर चुकी है. यह दोनों 2009 में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे. दोनों ही क्रिकेटर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन भी कर चुके हैं.

View this post on Instagram

When elder brother wears ur jacket;) #smartboy

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on

दोनों ने शानदार जीत दिलाकर सुर्खियां बटोरी थीं. हालांकि भारत के लिए मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ ने एक साथ तीन वनडे खेले थे. यह जोड़ी भारत के लिए प्रभावी प्रदर्शन कर चुकी है तो वहीं इरफान और यूसुफ ने आठ वनडे और आठ टी-20 खेले हैं. और शानदार प्रदर्शन भी किया है.

courtesy

हार्दिक पांड्या ने 2016 की शुरूआत में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उसके बाद से वह तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं. वहीं क्रुणाल ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच से इंटरनेशनल करियर की शुरूआत की. हार्दिक और क्रुणाल इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम का अहम हिस्सा हैं. और वह मुंबई इंडियन के लिए साथ में कई मैच भी खेल चुके हैं.

बता दें आईपीएल में हार्दिक को 11 तो क्रूणाल को 8.8 करोड़ की फीस मिलती है. मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने क्रुणाल को आईपीएल 2018 के ऑक्‍शन के दौरान 8.8 करोड़ में खरीदा था और अनकैप्‍ड प्‍लेयर के तौर पर सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड रखते हैं. जबकि घरेलू क्रिकेट में दोनों बड़ौदा के लिए एक साथ खेलते हैं. इससे पहले दोनों भाइयों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रैक्टिस के दौरान की एक फोटो शेयर की है,जिसमें दोनों भाई हाथों में हाथ डाले खड़े हैं.

Published by Yash Sharma on 07 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles