कई साल एकदूजे के साथ रहने के बाद आत्म सम्मान के चलते अलग हुई थीं ऐश और सलमान की राहें

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के दबंग खान की लव लाइफ के बारे में तो हम अनजान नहीं हैं. अपने फ़िल्मी सफर में अब तक सलमान खान कई एक्ट्रेसेस को डेट कर चुके हैं. इस लिस्ट में मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी शामिल है. जी हां, यह दोनों स्टार्स एक-दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट कर चुके हैं. दोनों का प्यार ‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म के दौरान परवान चढ़ चुका था. लेकिन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ है कि 3 साल के बाद दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली.

Courtesy

सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने सलमान को अल्कोहोलिक बताया था. साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि सलमान उनके साथ गाली-गलौच और मारपीट भी करते थे. जिसके बाद अपने आत्म-सम्मान को देखते हुए उन्होंने सलमान से अलग होने का फैसला कर लिया था.

Courtesy

ऐश्वर्या के इस स्टेटमेंट के बाद सलमान के भाई सोहेल ने भी ऐश पर पलटवार करते हुए इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, ‘अब वो सार्वजानिक रूप से ऐसी बातें कह रही हैं. जब वो सलमान के साथ घूमती फिरती थीं. जब वो हमारे घर पर आती थीं तब क्या उन्होंने रिलेशनशिप को स्वीकार किया था?’ आगे सोहेल ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया था. ऐश ने ही सलमान को असुरक्षित कर दिया था. सलमान खान ये जानना चाहते थे कि वो उन्हें कितना चाहती हैं लेकिन वो इस सलमान को लेकर उलझी हुई थीं.’

ऐश के मारपीट वाले स्टेटमेंट के बाद सलमान ने अपनी सफाई में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, ‘मैंने कभी भी ऐश्वर्या के साथ मारपीट नहीं की थी. मुझे कोई भी पीट सकता है. जब मैं काफी इमोशनल हो जाता हूं, उस वक्त मैं खुद को चोट पहुंचाता हूं. मैंने दीवार में सिर पटका था. मैं किसी दूसरे को चोट नहीं पहुंचा सकता. मैंने सिर्फ सुभाष घई पर हाथ उठाया था. उनसे भी मैंने अगले दिन माफी मांग ली थी.’

Courtesy

कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में ऐश ने कहा था कि ये जानकर अच्छा लग रहा है कि मीडिया सजग है और इस समय महिलाओं की आवाज़ को सही प्लेटफॉर्म दे रहे है. अब कानून को अपना काम करना है. आगे उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वो हमेशा बोलती आई हैं. पहले ही बोला है. आज भी बोल रही हैं और हमेशा बोलती रहेंगी. आगे ऐश ने कहा कि यौन प्रताड़ना बॉलीवुड के लिए कोई नया शब्द नहीं है लेकिन अब बड़े पैमाने पर इसकी गंभीरता को समझा जा रहा है. कानून के प्रति जागरूकता और सोशल मीडिया की सजगता के चलते ये संभव हुआ है.

Courtesy

बताते चलें साल 2002 में ऐश भी हरासमेंट का शिकार हो चुकी हैं. यह उस समय हुआ था जब ऐश ने सलमान के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई थी. उस समय ऐश्वर्या ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी किया था जिसमें सलमान पर आरोप था कि उन्होंने ऐश को फिजिकली और मेंटली एब्यूज किया. जिसके बाद उन्होंने सलमान के साथ किसी भी फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था. लेकिन सलमान ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को ख़ारिज भी कर दिया था.

Published by Chanchala Verma on 08 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles