टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित, टीम इंडिया ने जीता दूसरा मैच

Get Daily Updates In Email

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. यह मुकाबला ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेला गया. जहां न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब हुई. उसने महज 15 रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था.

इतना ही नहीं 50 रन के कुल स्कोर पर उसके कप्तान केन विलियम्सन भी चौथे बल्लेबाज के तौर पर आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर ने पारी को संभाला. मेजबान ने भारत को 159 का स्कोर दिया जिसे भारत ने 7 विकेट से जीत लिया.

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन कोलिन डी ग्रांडहोम ने 50 रन बनाए. उन्होंने 28 गेंदों की ताबड़तोड़ पारी में 1 चौका और 4 छक्के लगाए. और इसी के साथ भारतीय टीम को जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य दिया. भारत की ओर से क्रुणाल पांड्या ने बेहतरीन गेंदबाजी की. क्रुणाल ने 4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा खलील अहमद ने 4 ओवर में 27 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए. वहीं भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट हासिल किया. न्यूजीलैंड का एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

भारत की ओर से बैटिंग करने आए शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की. भारतीय कप्तान रोहित ताबड़तोड़ 50 रन बनाकर आउट हुए. इसी के साथ रोहित टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन चुके हैं. वहीं वह मार्टिन गुप्टिल और क्रिस गेल के बाद दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बलेबाज भी बन चुके हैं. इसी के साथ उन्होंने टी-20 में 100 छक्कों का आंकडा भी पार किया. और इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

View this post on Instagram

100 T20I SIXES for the HITMAN 💪💪

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

इसके बाद शिखर धवन भी ज्यादा देर भारतीय पारी को नहीं सम्भाला सके. और शिखर ने 30 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए. वहीं विजय शंकर व्ही रिषभ का ज्यादा देर साथ नहीं दे सके और 14 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और पन्त ने टीम को जीत दिलाई. भारत ने 7 विकेट शेष रहते हुए यह मैच जीत लिया.

वहीं न्यूजीलैंड की टीम से कोई भी गेंदबाज ज्यादा कमाल नहीं दिखा सका. टीम के गेंदबाज फेर्गुसन, सोढ़ी और मिशेल को 1-1 विकेट हांसिल हुआ. बता दें तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम पहले ही एक मैच जीत कर सीरीज में आगे चल रही थी. वहीं दूसरे मैच को भारतीय टीम ने जीतकर यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर की है. सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच 10 फरवरी को खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 08 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles