अमृता को बिना मेकअप में देखते ही इंप्रेस हो गए थे सैफ, 3 महीने डेट करने के बाद की थी शादी

Get Daily Updates In Email

‘वारिस’, ‘तूफान’ और ‘चमेली की शादी’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी भारतीय सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह का आज जन्मदिन है. अमृता आज अपना 62वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. आइए साल 1983 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अमृता सिंह के बारे में जानते हैं कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

courtesy

अभिनेत्री अमृता सिंह को अपने करियर के शुरुआत दिनों में ही अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिल गया था. उन्होंने फिल्म ‘मर्द’ में अमिताभ बच्चन के अपोजिट काम किया था. इस फिल्म के बाद उन्होंने साहब, चमेली की शादी, खुदगर्ज, वारिस, तूफान, जादुगर और क्रोध जैसी फिल्मों में अभिनय किया था.

courtesy

बता दें कि, अमृता सिंह ने खुद से करीब 12 साल छोटे एक्टर सैफ अली खान से शादी की थी. दोनों की शादी 1991 में हुई थी. 13 साल साथ रहने के बाद दोनों 2004 में अलग हो गए थे. सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी. इस दौरान दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे. उस वक्त सैफ अली खान बॉलीवुड में नए थे और अमृता उनसे काफी सीनियर थीं.  इस फोटोशूट के दौरान अमृता ने सैफ संग कंधे पर हाथ रखे हुए एक फोटो क्लिक करवाया था.

courtesy

इसके बाद ही दोनों के बीच प्यार की चिंगारी जागी थी. फोटोशूट करने के बाद सैफ ने अमृता से डिनर पर चलने को कहा था. लेकिन अमृता ने इनकार कर दिया था. बाद में अमृता ने सैफ को अपने घर पर डिनर करने को कहा था. इसके बाद सैफ डिनर करने अमृता के घर गए थे. जब अमृता के घर सैफ पहुंचे तो जैसे ही उन्होंने बिना मेकअप के अमृता को देखा तो वे पूरी तरह से उनके दीवाने हो गए थें. इसके बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे.

courtesy

करीब 3 महीने डेट करने के बाद सैफ और अमृता ने 1991 में छिपकर शादी कर ली थी क्योंकि दोनों ही अपने घरवालों के रिएक्शन से डर रहे थे. इसके बाद दोनों ने 2004 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया था. दोनों के इस शादी से दो बच्चे हैं. बड़ी बेटी सारा अली खान जो फिल्म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं और एक छोटा बेटा इब्राहीम है.

courtesy

इसके बाद सैफ ने करीना से दूसरी शादी की थी. दोनों 16 अक्टूबर 2012 को शादी के बंधन में बंधे थे. इससे उनके एक बेटा तैमूर भी है. जो सोशल मीडिया पर बहुत पॉपुलर है. साथ ही वह फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर सेलिब्रिटीज किड्स में शामिल है. वहीं अमृता ने अभी तक दूसरी शादी नहीं की है.

Published by Lakhan Sen on 09 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles