शादी के बाद बदली इन एक्ट्रेसेस की लाइफ, कोई कम आईं फिल्म में नजर तो किसी ने छोड़ दिया काम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में आए दिन कई सारे एक्टर्स और एक्ट्रेसेस आते रहते हैं. वहीं फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस का करियर बहुत कम माना जाता है. कुछ ही अभिनेत्रियां ऐसी होती हैं जो लम्बी फ़िल्मी पारी खेलती है. और कोई शादी के बंधन में बंध कर अपने करियर को खत्म कर देती हैं. आइए जानते हैं ऐसी कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने शादी के बाद अपने करियर को दांव पर लगा दिया.

1. भाग्यश्री

भाग्यश्री ने अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में अपना जादू बिखेरा था. सलमान के साथ मैंने प्यार किया फिल्म करके वह रातों-रात स्टार बन गई थीं. फिल्म के एक साल बाद ही भाग्यश्री ने हिमालय दसानी से शादी कर ली. इसके बाद भाग्यश्री की कोई फिल्म कमाल ना कर सकीं. भाग्यश्री कई हिंदी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में नजर आईं लेकिन कोई फिल्म बड़ी हिट साबित नहीं हुई.

2. ऐश्वर्या राय बच्चन

View this post on Instagram

⏱✨💕

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम करने वाली एक्ट्रेस ऐश्वर्या का करियर बहुत ही शानदार रहा है. शादी से पहले ऐश्वर्या ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. बता दें कि शादी से पहले वह यश चोपड़ा की ‘धूम 2’ में भी लीड रोल में दिखीं थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. शादी के बाद ऐश ने ‘जोधा-अकबर’, ‘सरकार राज’, ‘रावन’, ‘एक्शन रिप्ले’ और ‘रोबोट’ में नजर आईं. रोबोट के अलावा ऐश की ये सभी फिल्में कुछ कमाल नहीं कर सकी थीं. पिछली बार ऐश को दो बड़ी फिल्में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और ‘फन्ने खां’ में देखा गया था जो एवरेज ही रहीं.

3. काजोल

एक्ट्रेस काजोल ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. जैसे बाजीगर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, इश्क, कुछ कुछ होता है. इनमें से उनकी सुपरहिट फ़िल्में रही हैं. लेकिन अजय देवगन से शादी के बाद काजोल ने कम ही सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. पिछली बार उन्हें हेल्कोप्टर ईला में देखा गया था जो फ्लॉप रही थीं.

4. माधुरी दीक्षित

View this post on Instagram

Sometimes, how you look is how you feel✨

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

माधुरी ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. लेकिन 1999 में राम नेने से शादी करने के बाद माधुरी को कम ही मूवी में देखा गया. शादी के बाद हम तुम्हारे हैं सनम, देवदास जैसी ही फिल्मों में उनके काम को सराहा गया था. इसके अलावा माधुरी की कोई फिल्म ज्यादा ख़ास कमाल नहीं कर सकीं.

5. ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल ने फिल्म बरसात से फिल्मों में डेब्यू किया. फिल्म ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन उसके बाद एक्ट्रेस का फ़िल्मी सफर कुछ ख़ास नहीं रहा. एक्टर अक्षय कुमार से शादी के बाद उन्होंने दो फिल्मे की जो कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सकी थी.

Published by Yash Sharma on 09 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles