साल की पहली 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनी ‘उरी’, चौथे सप्ताह भी जारी रही रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड स्टार्स विक्की कौशल और यामी गौतम स्टारर फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ लगातार दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है. फिल्म रिलीज़ के लगभग एक महीने बाद भी सिनेमाघरों में अपने सिक्का जमाए हुए है. नए साल के मौके पर रिलीज़ हुई फिल्म बॉक्सऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. फिल्म को दर्शकों का प्यार चौथे सप्ताह भी भरपूर मिल रहा है.

इस साल लंबे समय तक करोड़ों रूपए कमाने वाली इकलौती फिल्म ‘उरी’ ने डबल धमाल मचाते हुए चार हफ्ते में 200 करोड़ कमा डाले हैं. सिनेमाघरों में लोगों की भीड़ खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक चौथे हफ्ते में शुक्रवार को 3.44 करोड़, शनिवार को 6.62 करोड़, रविवार को 8.88 करोड़, सोमवार को 2.86 करोड़, मंगलवार को 2.63 करोड़, बुधवार को 2.40 करोड़ और गुरुवार को 2.19 करोड़ कमाए. चारों हफ्तों को  मिलाकर ‘उरी’ फिल्म ने 200.19 करोड़ की कमाई की है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, उरी ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर कई बेंचमार्क स्‍थापित कर दिए हैं. फ‍िल्‍म ने 5 दिन में 50 करोड़, 8 दिन में 75 करोड़, 13 दिन में 125 करोड़, 17 दिन में 150 करोड़, 23 दिन में 175 करोड़ और 28 दिन में 200 करोड़ का बिजनेस किया है. विक्की कौशल के लिए यह ख़ुशी का मौका है. यह उनकी पहली सोलो फिल्म है जिसने 200 करोड़ का आंकड़ा छुआ है.

View this post on Instagram

Thank You India! 🇮🇳🙏🤗

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

विक्की ने भी सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर इस बात के लिए पूरे देश और दर्शकों का धन्यवाद किया है. इतना ही नहीं, विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी’ ने सलमान खान और आमिर खान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ‘उरी’ ने चौथे हफ्ते 29.02 करोड़ रूपए की कमाई की है. जो ‘दंगल’, ‘पीके’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘संजू’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘पद्मावत’, ‘सुल्तान’ को पीछे छोड़ दिया. चौथे हफ्ते में इतनी कमाई यह फिल्में भी नहीं कर सकी.

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ साल 2019 की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म है. बता दें कि यह फिल्म साल 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. फिल्म का डायरेक्शन आदित्य धर ने किया है. इसमें परेश रावल और यामी गौतम भी मुख्य भूमिका में हैं.

Published by Yash Sharma on 09 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles