12 साल छोटे सैफ से की थी अमृता ने शादी, इससे पहले जुड़ चूका है कई स्टार्स के साथ नाम

Get Daily Updates In Email

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह इंडस्ट्री की फेमस और सफल एक्ट्रेसेस के तौर पर जानी जाती हैं. साल 1983 में बेताब के साथ अमृता ने बॉलीवुड की शुरुआत की जो कि सुपरहिट फिल्म साबित हुई. उसके बाद 1984 में फिल्म ‘मर्द’ की जो उस वर्ष की सबसे बड़ी हिट थी. फिल्म ‘साहेब’, ‘चमेली की शादी’ और ‘नाम’ ने अमृता को खूब सफलता दिलाई. वहीं उन्होंने ‘सूर्यवंशी’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘अकेला सपना’, ‘आग का दरिया’, ‘काला धंधा गोरे लोग’ जैसी फ़िल्मों में काम किया.

अभिनेत्री अमृता सिंह ने सैफ़ अली ख़ान से शादी की थी. हालांकि बाद में दो बच्‍चे होने के बाद तलाक भी हो गया था. इनकी लवस्‍टोरी काफी अलग रही है. सैफ और अमृता की मुलाकात उस वक्त हुई थी जब अमृता बॉलीवुड में टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थीं. जबकि सैफ़ फ़िल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. तब 33 साल की अमृता और 21 साल के सैफ़ एक दूसरे को पसंद करने लगे थे.

View this post on Instagram

Amrita Singh 💓

A post shared by @ indian__cinema on

अमृता और सैफ की मुलाकात फिल्म ‘बेखुदी’ के सेट पर हुई. जहां दोनों फिल्म के लिए फोटोशूट करवा रहे थे. इस फोटोशूट के बाद सैफ के दिल में अमृता के लिए एक खास जगह जरूर बन गई थी. उसके बाद सैफ और अमृता एक डेट पर मिले जहां दोनों के बीच नजदीकियां और बढ़ी. इसके बाद अक्टूबर 1991 में गुपचुप तरीके से शादी की. सैफ और अमृता को एक बेटी और बेटा भी हुआ. लेकिन दोनों का यह रिश्ता ज्यादा समय तक चल सका और दोनों ने साल 2004 में तलाक लेकर अलग होने का फैसला कर लिया.

इतना ही नहीं अमृता सिंह के अफेयर के किस्से भी इंडस्ट्री में खूब सुर्खियों में रहे हैं. अपनी डेब्यू फिल्म ‘बेताब’ की शूटिंग के दौरान ही सनी देओल और अमृता सिंह की नजदीकियां बढ़ी थी. सनी के अलावा अमृता का नाम पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री के साथ भी जुड़ चुका है. हालांकि रवि शास्त्री और अमृता सिंह की राहे अलग-अलग हो गई. इसके अलावा उनका नाम विनोद खन्ना से भी जुड़ा था.

Published by Yash Sharma on 09 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles