धोनी के लिए ICC के 14 ट्वीट, ‘सोचो अगर धोनी ना होते तो क्या होता, ऐसा सोचना भी बड़ा मुश्किल है’

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोग पसंद करते हैं. उनकी काबिलियत और महानता का हर कोई फैन है. टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका काफी अहम है. धोनी मैच दर मैच खुद को विकेट के पीछे भी और बल्लेबाजी के दौरान विकेट के आगे भी साबित करते हैं.

अब इसके बाद हाल ही में आईसीसी ने उन्हें अपने 300वें अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले जाने पर बहुत ही खास तरह से सम्मानित किया. इसी उपलब्धि को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एक शायराना अंदाज में धोनी के सामने पेश किया. और इसी के साथ आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर धोनी को लेकर लगातार एक के बाद एक 14 ट्वीट भी किए.

आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘सोचो अगर धोनी ना होते तो क्या होता. ऐसा सोचना भी बड़ा मुश्किल है. तब मुश्किल कैच या स्टम्प ना होते. कुछ चुटीली बातें भी सुनने को नहीं मिलतीं. हर बल्लेबाज दो रन, तीन रन भाग रहा होता.’

आईसीसी ने धोनी के लिए कविता भी लिखी. उन्होंने लिखा, ‘सोचो अगर अंपायर ना होते तो क्या होता. ना तो कोई बाउंड्री का इशारा करता, ना ही हाथ हवा में उठाता. बॉलर तो दिन भर भागते ही रह जाते.’

आईसीसी ने लिखा कि, ‘हम स्टम्प के पीछे उनका जादू देख चुके हैं. क्या अब हम उनके बल्ले का जलवा देखेंगे.’

स्टंप के पीछे से विकेट निकाल कर धोनी ने भारतीय टीम को कई बार जीत दिलाई है. धोनी ने अब तक टी-20 में 49 कैच और 33 स्टंप आउट किए हैं. मौजूदा समय में अंतराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में धोनी से आगे कोई भी विकेटकीपर नहीं है.

बता दें धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा पारियां खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की 594 पारियों में विकेटकीपर की भूमिका निभाई हैं. इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर शीर्ष पर हैं. बाउचर ने बतौर विकेटकीपर 596 पारियां खेली हैं.

Published by Yash Sharma on 13 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles