बुलेट से भी ज्यादा पावरफुल है Vespa GTS 300 स्कूटर, अगले साल हो सकती है भारत में लॉन्च

Get Daily Updates In Email

शहरों में बाइक की अपेक्षा आज कल स्कूटर का चलन तेजी के साथ बढ़ रहा है. शायद यही वजह है कि स्कूटर का निर्माण करने वाली कम्पनियां भी आए दिन एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले स्कूटर अपने ग्राहकों के लिए लेकर आ रही है. इतना ही नहीं अभी हाल ही में कंपनी Piaggio ने भी अब तक का सबसे पावरफुल वेस्पा स्कूटर 2019 Vespa GTS 300 बाजार में उतार दिया है. तो आइए जानते हैं इस स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में-

कंपनी ने इस स्कूटर 2019 Vespa GTS 300 को हाल ही में यूरोप के मार्केट में लॉन्च किया है. यूरोप में लॉन्च करने से पहले कंपनी ने पिछले साल इटली के मिलान में हुए EICMA मोटरसाइकल शो में भी इस स्कूटर को पेश किया था. ऐसा कहा जा रहा है कि, यह स्कूटर पावर के मामले में रॉयल एनफील्ड बुलेट से भी ज्यादा पावरफुल है.  बात करें हम इस स्कूटर के पावर क्षमता की तो स्कूटर में 278 cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 23.8 bhp का पावर और 26 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

इस स्कूटर में स्टैंडर्ड ट्रैक्शन कंट्रोल का शानदार फीचर तो आपको मिल ही रहा है. साथ ही आपको स्कूटर में ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी आपको मिलने वाली है. इसके अलावा आपको स्कूटर में एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा.

View this post on Instagram

I call her Blue 😈

A post shared by This & That (@londons_playground) on

स्टाइलिंग लुक वाले वेस्पा जीटीएस 300 में नई एलईडी हेडलाइट दी गई है. साथ ही इसकी सीट में थोड़ा बदलाव भी किया गया है. इसके अलावा इस स्कूटर को आप बाइक फाइंडर ऐप की मदद से भीड़भाड़ वाली पार्किंग में भी आसानी से ढूंढ सकते हैं.

वहीं हम बात करें वेस्पा जीटीएस 300 स्कूटर की कीमत की तो इस स्कूटर की कीमत इंडिया में करीब चार से पांच लाख रुपए तक हो सकती है. हालांकि भारत में यह कब लॉन्च होगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल की के शुरुआत में यह स्कूटर इंडिया में भी लॉन्च हो सकता है. हालांकि इस बात की अभी कंपनी ने कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

 

 

Published by Lakhan Sen on 14 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles