तीन स्टूडेंट्स ने 1300 रुपए में ख़रीदा था सेकंड हैण्ड सोफा, खोलते ही हो गए मालामाल

Get Daily Updates In Email

दुनियाभर से हमारे सामने कई अजीब वाकये आते हैं जिन्हें देख एक पल तो उन पर भरोसा भी नहीं होता है. जैसे हाल ही में अमेरिका के पाल्ट्ज से सामने आई एक घटना. इस घटना के बारे में जानकार आप भी चौंक जाएंगे.

दरअसल अमेरिका के तीन स्टूडेंट्स को एक सेकंड हैंड सोफा में 41,000 डॉलर यानी कि 29 लाख रुपए मिले हैं. सुनकर शायद आपको भले ही यकीन न हो रहा हो लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. बता दें कि रीसे वेरखोवे, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो नाम के तीन फ्रेंड अमेरिका की स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे. तभी उन्होंने यहां नया किराए से घर लिया था. नए घर लेने के बाद तीनों दोस्त ने कुछ जरूरत की चीजें खरीदी थीं. इसी दौरान तीनों दोस्तों ने एक सेकंड हैंड सोफा भी ख़रीदा था. यह सोफा इन्होंने 1300 रुपए में ख़रीदा था.

सोफा खरीदने के बाद तीनों दोस्त इस सोफे को घर लेकर आ गए. चौंकाने वाली बात तो यह है कि एक दिन यह तीनों दोस्त सोफे पर ही बैठकर टीवी देख रहे थे. तभी उन्हें कुछ अजीब लगा तो तीनों ने मिलकर सोफे की ऊपरी परत को हटाकर देखा तो परत के नीचे एक पैकेट मिला. जिसमें उनको एक हजार डॉलर मिले. इसके बाद तीनों दोस्तों ने  पूरे सोफे को अच्छे से खंगाला तो उन्हें कुल मिलाकर 41,000 डॉलर यानी कि 29 लाख रुपए मिले.

इन पैसों के साथ स्टूडेंट को बैंक की डिपाजिट स्लिप भी मिली थी. इस स्लिप की मदद से छात्रों ने इन पैसों के असली मालिक का पता लगाया और  इस स्लिप वाले व्यक्ति के पैसे लौटने के लिए उसके घर पहुंच गए. लेकिन जब घर पहुंचे तो पता चला घर में सिर्फ एक बूढी मां हैं. स्टूडेंट को बूढी मां ने बताया कि, यह पैसे उनके पति को रिटायरमेंट के वक्त मिले थे. और उन्होंने बैंक में जमा करने के लिए ये पैसे सोफे में छिपाए थे. लेकिन एक दिन अचानक उनके बच्चों ने पुराना सोफा समझ कर इसे कबाड़ी वाले को बेच दिया था. अपने पति के पैसा वापस पा कर बूढी मां बेहद खुश हुईं और उन्होंने तीनों स्टूडेंट्स को $1000 दे दिए. इन छात्रों की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. हर कोई उनके इस काम की सरहाना कर रहा है.

Published by Lakhan Sen on 16 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles