रितेश और नेहा शर्मा समेत और भी कई बॉलीवुड स्टार्स रखते हैं राजनीतिक परिवार से ताल्लुक

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड बैकग्राउंड से नहीं हैं. ये ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने सफल स्टार बनने के लिए अपनी ही मेहनत और लगन से इस मुकाम को पाया हैं. तो वहीं इंडस्ट्री में ऐसे भी स्टार्स हैं जिनका परिवार राजनीति से जुड़ा हुआ हैं. इसके बावजूद उन्होंने फिल्म जगत में अपना करियर बनाया. जबकि कुछ पुराने अभिनेता और अभिनेत्री ऐसे हैं जो फिल्मी करियर के बाद राजनीति का दामन थाम बैठे. आइए आपको बताते हैं उन स्टार्स के बारे में.

1. रितेश देशमुख

एक्टर रितेश ने कॉमेडी फिल्मों में काम कर अच्छा नाम कमाया है. रितेश महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके विलासराव देशमुख के बेटे हैं. रितेश बॉलीवुड में बतौर कॉमेडयिन और एक्टर हिट रहे हैं. राजनीति को लेकर उनमें कोई दिलचस्पी नजर नहीं आती है.

2. संजय दत्त

अभिनेता संजय के पिता सुनील दत्त ने अपने करियर की शुरुआत बहुत छोटे स्तर से की थी. एक रेडियो स्टेशन में काम कर उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. वहीं फिल्मों के बाद उन्होंने राजनीति को गले लगा लिया.वहीं उनके बेटे संजय दत्त ने एक्टर बन दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. फिलहाल संजय राजनीति से दूर हैं जबकि उनकी बहन प्रिया दत्त राजनीति में पूरी तरह सक्रिय हैं.

3. प्रतीक बब्बर

अभिनेता सुनील दत्त की तरह ही अभिनेता राज बब्बर भी फिल्मों से अलग राजनीति में भी कदम रख चुके हैं. राज एक सक्रिय राजनेता हैं और कांग्रेस पार्टी के सदस्य हैं. उनके दो बेटे आर्यन और प्रतीक दोनों ही फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं. लेकिन दोनों ने खुद को राजनीति से दूर रखा हुआ है.

4. नेहा शर्मा

फिल्म ‘यंगिस्तान’ और ‘क्रुक’ अभिनेत्री नेहा शर्मा के पिता अजीत शर्मा एक राजनेता हैं और साथ ही वह एक विधायक हैं. बता दें कि नेहा शर्मा कई बार अपने पिता के राजनीतिक कार्यक्रम में नजर आ चुकी हैं. लेकिन इसके बावजूद नेहा का ध्यान अभी उनके फिल्मी करियर पर है. साथ ही उनकी छोटी बहन आयशा भी फिल्मों में कदम रख चुकी हैं.

5. चिराग पासवान

View this post on Instagram

दिल्ली में मेघालय के मुख्यमंत्री श्री @conrad_k_sangma जी, उप मुख्यमंत्री श्री प्रेस्टन टायन्सॉन्ग जी, असम गण परिषद के अध्यक्ष श्री अतुल बोरा जी, असम के पूर्व मुख्यमंत्री श्री प्रफुल्ल कुमार महंत जी से मुलाकात हुई, इस दौरान लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री श्री रामविलास पासवान जी व दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामचन्द्र पासवान जी की भी गरिमामय उपस्थिति रही।

A post shared by Chirag Paswan (@ichiragpaswan) on

देश के जाने-माने राजनेता रामविलास पासवान के बेटे चिराग भी बॉलीवुड में नजर आ चुके हैं. चिराग पासवान ने साल 2011 में बॉलीवुड में फिल्म ‘मिले ना मिले हम’ से कदम रखा था. लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई और इसके बाद चिराग पिता के साथ राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं.

Published by Yash Sharma on 16 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles