बॉलीवुड स्टार्स भी शहीदों की मदद को आए आगे, अमिताभ-कैलाश खेर समेत कई स्टार्स ने किया डोनेशन

Get Daily Updates In Email

पुलवामा आतंकी हमले ने पूरे देश को शॉक्ड कर दिया है. इस समय देशभर से आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी शहीद जवानों की फैमिली की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों की आर्थिक सहायता करेंगे. बिग बी ने शहीद परिवारों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

अमिताभ इसके लिए सरकारी सूत्रों से उनके परिजनों का पता कर रहे हैं और जल्द से जल्द उनकी सहायता राशि पहुंचाने का भी काम कर रहे हैं. बता दें अमिताभ ने कुल 2 करोड़ 25 लाख रुपए की सहयोग राशि की घोषणा की है. यह पूरी राशि 49 शहीद जवानों के परिजनों को दी जाएगी. अमिताभ बच्चन के बाद सलमान खान ने भी अपने एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की तरफ से शहीदों के परिवार वालों की मदद की है. सलमान की इस मदद के लिए गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने तारीफ भी की है. उन्होंने ट्वीट कर सलमान को थैंक्यू कहा.

शहीदों के परिवारों की मदद के लिए फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ की टीम भी आगे आई है. टीम ने सेना कल्याण कोष में एक करोड़ रुपए दिए हैं. वहीं दूसरी ओर मशहूर सूफी गायक कैलाश खेर रविवार को पुलवामा हमले में शहीद विजय कुमार मौर्य के गांव छपिया जयदेव पहुंचे. घरवालों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और विजय कुमार की शहादत को नमन किया.

उन्होंने शहीद की पत्नी विजयलक्ष्मी और पिता रमायन मौर्य को 5-5 लाख रुपए का चेक देकर आर्थिक सहायता प्रदान की है. करीब आधे घंटे तक व शहीद के परिजनों के बीच रहे. कैलाश खेर ने इस दौरान शहीद को गीतों से श्रद्धांजलि दी. वहीं इतना ही नहीं इससे पहले क्रिकेटर गौतम गंभीर और वीरेंदर सहवाग भी शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आए हैं.

दोनों ने उनके बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाने की इच्छा जताई थी. वहीं रिलायंस फाउंडेशन ने भी शहीद के बच्चों की शिक्षा का खर्च वहन करने की बात कही है. दिलजीत दोसांझ ने सीआरपीएफ वाइव्ज वेलफेयर एसोशियशन को पेटीएम के जरिए 3 लाख रुपए ट्रांसफर किए. इसका स्क्रीनशॉन उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया.

Published by Yash Sharma on 18 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles