सीक्वल किंग के नाम से मशहूर हैं साजिद, सलमान-अक्षय सहित कई स्टार्स को बना चुके हैं सुपरस्टार्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों का निर्माण कर चुके मशहूर निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला का आज जन्मदिन है. आज वे अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 90s के दौर से करियर की शुरूआत करने वाले साजिद नाडियाडवाला आज फिल्म इंडस्ट्री के टॉप निर्देशक में गिने जाते हैं. साजिद ने बॉलीवुड के कई स्टार्स को सुपरस्टार्स बना दिया है. आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

वैसे तो ज्यादातर लोग यहीं जानते हैं कि साजिद नाडियाडवाला बतौर प्रोड्यूसर काम करते हैं. लेकिन इन्होंने भी फिल्म ‘किक’ का निर्माण किया था. फिल्म में लीड रोल सलमान खान ने किया था. फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी. साजिद नाडियाडवाला की यह पहली फिल्म थी और पहली ही फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में जगह बना ली थी. बता दें कि फिल्म ‘किक’ ने बॉक्स ऑफिस से कुल 231 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

सलमान की किस्मत बदलने वाले शख्स भी साजिद नाडियाडवाला ही हैं. क्योंकि साजिद ने ही सलमान को ‘किक’ के तौर पर उनके करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म दी है. इसके पहले भी साजिद सलमान को फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिला चुके हैं. दरअसल 1996 में आई साजिद की फिल्म ‘जीत’ के लिए सलमान को यह पुरस्कार मिला था.

सलमान के साजिद ने अक्षय कुमार टाइगर श्रॉफ के करियर में चार चांद लगा दिए हैं. साजिद अक्षय के साथ हाउसफुल सीरिज और टाइगर श्रॉफ के साथ बागी सीरिज में काम कर रहे हैं. सीक्वल किंग के नाम से भी साजिद को बॉलीवुड में पहचाना जाता है. साजिद की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी का नाम है ‘नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेंनमेट’. इस प्रोडक्शन कंपनी के तले तीन बड़ी फ्रैंचाइजी फिल्में हैं. जिनमें से पहली हैं हाउसफुल- जिसकी चौथी फिल्म ‘हाउसफुल 4’ रिलीज होने के कगार पर ही है.

इसके अलावा इस इस प्रोडक्शन कंपनी के तले ‘बागी’ की फ्रैंचाइजी है. इस फिल्म की तीसरी सीक्वल यानी ‘बागी 3’ पर काम चल रहा है. और अंत में है सलमान की ‘किक’, इस फ्रैंचाइजी की दूसरी फिल्म भी जल्द ही आने वाली है. जुड़वा, किक, हाउसफुल, 2 स्टेट्स, हीरोपंती, बागी और हाईवे साजिद की बेस्ट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. इन फिल्मों के अलावा भी साजिद ने कई हिट फिल्मों का निर्माण किया है.

Published by Lakhan Sen on 18 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles