दो साल के लिए PUMA की ब्रांड अंबेसेडर बनीं मैरी कॉम, कहा- यह पूरी तरह मेरे लिए है फिट

Get Daily Updates In Email

इंडियन बॉक्सर मैरी कॉम  कई बार देश का नाम रोशक कर चुकी हैं. इसमें दोराय नहीं है कि मैरी कॉम आज हर महिला के लिए इंस्पिरेशन बन चुकी हैं. हाल ही में मैरी कॉम को लेकर भी यह खबर आ रही है कि उन्हें 2 साल के लिए खेल का सामान बनाने वाली कंपनी ‘प्यूमा’ ने अपना ब्रांड अम्बेसेडर बनाया है.

बताते चलें मैरी कॉम महिला ट्रेनिंग वर्ग में भारत की प्यूमा की नई ब्रांड अम्बेसेडर होंगी. वह पूरे देश में प्यूमा का प्रतिनिधित्व करेंगी. ब्रांड अम्बेसेडर बनने के बाद मैरी कॉम ने कहा कि महिला और मां होने के कारण मुझे कई चुनोतियों का सामना करना पड़ा है जिससे मैं अपने परिवार और टीम की मदद से निपटने में सफल रही.’ आगे उन्होंने कहा, ‘एक ब्रांड के रूप में प्यूमा ने हमेशा महिला का समर्थन और उनकी हौसला अफजाई की है, जिसके कारण यह पूरी तरह से मेरे लिए फ़ीट है. ‘

बेशक मैरी कॉम के साथ ही उनके चाहने वाले भी यह खबर सुनकर खुश होंगे. बताते चलें कुछ दिनों पहले ही मैरी कॉम ने अपने देश का नाम रोशन किया था. गौरतलब है कि मैरीकॉम अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग एसोसिएशन (एआईबीए) की वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची थीं. यही नहीं वे पिछले साल ही नई दिल्ली में वर्ल्ड चैम्पियन बनी थीं.

बताते चलें यह मैरी कॉम का 6वां वर्ल्ड चैम्पियनशिप खिताब था. इस चैंपियनशिप में उन्हें 48 किलोग्राम भार वर्ग में 1700 अंक मिले थे. जिसके बाद अब वे अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक गेम्स में 48 की जगह 51 किलोग्राम भार वर्ग में कॉम्पिटिशन करती दिखाई देंगी.

बताते चलें साल 2018 में मैरीकॉम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीता था. इसके साथ ही पोलैंड में हुए एक टूर्नामेंट में भी उन्होंने गोल्ड पर अपना कब्ज़ा किया था. यही नहीं मैरीकॉम ने बुल्गारिया में सत्रान्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल जीता था. बात करें मैरीकॉम के टोटल वर्ल्ड चैंपियनशिप की तो उन्होंने अब तक 6 चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है, जिसमें उन्होंने एशियन गेम्स में एक, एशियन चैम्पियनशिप में पांच, कॉमनवेल्थ गेम्स में एक और एशियन इंडोर गेम्स में एक गोल्ड मैडल पर कब्ज़ा किया था.

Published by Chanchala Verma on 19 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles