पुलवामा: पाकिस्तान में नहीं रिलीज़ होगी टोटल धमाल, आम आदमी से सेलेब्स तक कर रहे शहीदों की मदद

Get Daily Updates In Email

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए जवानों पर हमले के बाद देशभर में व्यापक तौर पर रोष उत्पन्न हुआ है. उसमें शहीद जवानों के लिए आम आदमी से लेकर कई सेलेब्स भी आगे आए हैं. वहीं इसी दौरान पाकिस्तान के खिलाफ भी लोगों में जमकर गुस्सा है और पाकिस्तान से जुड़ी हर चीज का बहिष्कार देश में हो रहा है.

कल ही सुपरस्टार अजय देवगन ने अपनी आगामी फिल्म टोटल धमाल को लेका घोषणा की है कि वह इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं करेंगे. इस जानकारी के मिलने के बाद उनके फैन्स और भारतीय दर्शक उनके इस फैसले से काफी खुश हैं. वह फिल्म में लीड एक्टर के साथ-साथ फिल्म के को-प्रोड्यूसर भी हैं. इसके चलते ही उन्होंने यह कढ़ा कदम उठाया है.

वहीं राजनेता राज ठाकरे ने सभी रेडियो चैनल्स और यूट्यूब से अनुरोध किया है कि कोई भी चैनल अपने एफएम पर पाकिस्तान के किसी भी सिंगर का कोई गाना नहीं बजाए. यहां तक कि पाकिस्तानी कलाकारों द्वारा रिकॉर्ड हो रहे सॉन्ग को फिर से भारतीय सिंगर्स द्वारा गया जाएगा. भारतीय लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ एक साथ आवाज़ उठाई है.

इसी कड़ी में शबाना आजमी और उनके पति और गीतकार-लेखक जावेद अख्तर ने अपना कराची दौरा रद्द कर दिया है. पाकिस्तान के साहित्यिक एवं कला समुदाय ने शबाना आजमी और जावेद अख्तर के कराची दौरा रद्द करने के फैसले पर निराशा व्यक्त की है. लेकिन भारत में उनके इस फैसले को काफी सराहा जा रहा है.

बता दें यहां कार्यक्रम 23-24 फरवरी को आयोजित होने वाला था. वहीं खेल जगत में भी एक बड़ा फैसला लिया गया है. इसी कढ़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा संचालित पाकिस्तान सुपर लीग को भारत में प्रसारित नहीं किया जाएगा. यहां तक कि भारत में पाकिस्तान के किसी भी मैच का प्रसारण पूरी तरह से रोक दिया गया है.

View this post on Instagram

உலகக்கோப்பையில் பாகிஸ்தானுடன் இந்திய அணி விளையாடக் கூடாது – வீரர் ஹர்பஜன் சிங் உலகக்கோப்பை கிரிக்கெட் தொடரில் பாகிஸ்தான் உடன் இந்திய அணி விளையாடக் கூடாது என முன்னாள் சுழற்பந்து வீச்சாளர் ஹர்பஜன் சிங் கூறியுள்ளார். புல்வாமா தீவிரவாத தாக்குதல் குறித்து பேசியுள்ள அவர், இது மிகவும் இக்கட்டான காலம் என்றும், தாக்குதல் நடத்தி இருப்பது மிகப்பெரிய தவறு என்றும் தெரிவித்துள்ளார். இதற்கு அரசு கடும் பதிலடி கொடுக்க வேண்டும் என்று கேட்டுக் கொண்டுள்ள ஹர்பஜன் சிங், கிரிக்கெட்டைப் பொருத்தவரை பாகிஸ்தானுடன் எந்த தொடர்பும் இல்லை எனக் குறிப்பிட்டுள்ளார். பாகிஸ்தானுடன் விளையாடவில்லை என்றாலும் உலகக்கோப்பையை வெல்லும் வலிமை இந்தியாவிடம் இருப்பதாகவும் ஹர்பஜன் சிங் தெரிவித்துள்ளார். #polimernews #polimer #harbhajansingh #indianteam #pakistan #pakistancricketteam

A post shared by Polimer News (@polimernews) on

वहीं क्रिकेटर हरभजन ने पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप में ना खिलाने का प्रस्ताव रखा है. हरभजन सिंह ने कहा कि हम पहले हिन्दुस्तानी हैं उसके बाद क्रिकेटर हैं. अगर आज हमारे भाइयों के ऊपर हमले हो रहे हैं और उसमें पाकिस्तान का हाथ है तो फिर हमें इनके साथ किसी तरह के संबंध नहीं रखना चाहिए.

View this post on Instagram

"India comes first. We can win the World Cup without playing Pakistan." – @harbhajan3⠀ ⠀ Download Rooter & Join 2.5 million+ Cricket fans – India's First Live Sports App 🏏 – https://rooter.app.link/insta (Link in bio) 📲⠀ ⠀ Play Live Fantasy Game for free & WIN Cash Prizes daily 💰⠀ ⠀ Get Fastest Scores, latest Cricket news & videos in English, Hindi, Bengali, Telugu, Kannada, Marathi & more languages 🔥⠀ ⠀ #HarbhajanSingh #bhajji #indianarmy #pulwama #pulwamaattack #PrithviShaw #RohitSharma #shubmangill #bleedblue #ipl #ipl2019 #indianpremierleague #cricketmerijaan #cricketlovers #lovecricket #cricketfans #cricketlover #cricketlife #indiancricket #viratkohli #viratkohli18 #viratkohlifanpage #shikhardhawan #hitman #playbold #cricket #teamindia #cricket🏏 #indiancricketteam #hardikpandya

A post shared by Rooter – Live Sports App (@rootersports) on

हरभजन ने कहा, ‘यह देश के लिए कठिन समय है. सरकार जरूर कड़ी कार्रवाई करेगी मुझे इसका पूरा भरोसा है. जहां तक क्रिकेट का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि हमें उनके साथ कोई भी संबंध रखना चाहिए वरना ऐसा ही चलता रहेगा.’ उन्होंने आगे कहा कि , ‘हमें देश के साथ खड़े होना चाहिए और क्रिकेट या हॉकी या किसी भी खेल में हमें उनके साथ नहीं खेलना चाहिए.’

View this post on Instagram

Oh! 😍😍😍😍😍😍😍😍😍😍 #umang2019

A post shared by Akshay kumar (@akshaykumarlive) on

दूसरी ओर हमले में शहीद हुए जवानों की सहायता के लिए आम आदमी से लेकर सेलेब्स आगे आ रहे हैं. सूरत के एक व्यापारी ने अपनी बेटी की शादी में लगी धनराशि को जवानों के परिवारों में देने का फैसला किया है. जिसकी पूरे देशभर में काफी तारीफ़ हो रही है. सूरत के देवाशी नाम के इस हीरा व्यापारी ने 11 लाख रुपए की धन राशि को जवानों के परिवारों को देने का फैसला लिया है. वहीं बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार जवानों के परिवारों को 5 करोड़ देंगे.

Published by Yash Sharma on 19 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles