अपने बुरे दिनों की बात करते हुए इमोशनल हुए संजय दत्त, जल्द नजर आएंगे पानीपत में

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में अभिनय कर चुके अभिनेता संजय दत्त ड्रग एडिक्ट रह चुके हैं. यह बात हम सभी भली भांति जानते हैं. पिछले साल संजय दत्त की बायोग्राफी फिल्म ‘संजू’ भी रिलीज हुई थी. इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन के कई किस्से दिखाए गए थे. वहीं हाल ही में एक इवेंट के दौरान संजय दत्त ने अपने बीतें दिनों को याद करते हुए कई बातें शेयर की. दरअसल हाल ही में संजय दत्त कैंपेन #DrugFreeIndia को प्रमोट करने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे वे अपनी ड्रग एडिक्ट वाली बुरी लत से बाहर निकल सके हैं.

इस इवेंट में उन्होंने लाइफ का वह इंसिडेंट भी शेयर किया, जब वे ड्रग लेने के बाद दो दिन तक सोते रहे थे. इस इंसिडेंट के बारे में बात करते हुए संजय दत्त ने कहा, “सुबह का वक्त था और मुझे भूख लगी थी. उस वक्त मेरी मां (नरगिस दत्त) गुजर चुकी थीं. मैंने नौकर से कहा कि मुझे भूख लगी है, खाना दे दीजिए. उसने मुझसे कहा कि बाबा दो दिन हुए हैं, आपने खाना नहीं खाया, सोते रहे. मैं बाथरूम गया. मैंने अपने आपको देखा तो मैं मरने की हालत में था. मेरे मुंह से खून निकल रहा था, मेरी नाक से खून निकल रहा था. वो देख मैं डर गया और दत्त साहब (सुनील दत्त) के पास गया सुबह सात बजे और उन्हें कहा कि मुझे मदद की जरूरत है, मैं ड्रग्स में हूं.”

आगे संजू कहते हैं, “मैं एक लकी इंसान था कि दत्त साहब मेरे पिता मुझे यहां से अमेरिका ले गए. वहां ड्रग्स रिहैब सेंटर में मैं दो साल रहा. लेकिन पहले साल में ऐसा लगा कि एक सुट्टा और मारा जाए. फिर मैंने कहा नहीं, न करूंगा, न करने दूंगा. जब मैं वापस आया तो घर पे पहुंचा ही था कि एक आदमी आकर कहता है कि आपसे कोई मिलने आया है. मैंने सोचा कि अभी कौन मिलने आया होगा सुबह सात बजे. मैं गया तो वो जो ड्रग पैडलर था, वो मुझे मिलने आया था. वह मुझसे बोला, ‘बाबा यह नया माल है, तेरे लिए लाया हूं. ये तू रखले फ्री में.’ मुझे एक सेकंड लगना था डिसाइड करने में कि लूं या न लूं और वो एक सेकंड में मैंने डिसाइड किया कि मैं जिंदगी में ड्रग्स कभी नहीं लूंगा.

संजय दत्त आगे कहते हैं, मैंने दत्त साहब से कहा कि अगर आपने मेरी मदद की है तो कभी न कभी मैं अपने जवानों की, अपने योद्धा की, अपने फ्यूचर की मदद जरूर करूंगा.” और इस तरह से फिर संजय दत्त ने ड्रग्स लेना बंद कर दिया था. वहीं हम बात करें संजय दत्त के वर्क फ्रंट की तो वे जल्द ही फिल्म ‘पानीपत’ में नजर आने वाले हैं.

Published by Lakhan Sen on 20 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles