IPL 2019 : शुरूआती दो सप्ताह के मैचों का शेड्यूल हुआ जारी, CSK और RCB के बीच होगी पहली भिडंत

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के सीजन 12 का शेड्यूल जारी हो गया है. यह अभी सिर्फ शुरूआती दो हफ्ते के लिए जारी किया गया है. यानी शेड्यूल का दूसरा हिस्सा बाद में जारी किया जाएगा. पहले हिस्से में कुल 17 मैच खेले जाएंगे. बता दें कि इस साल के लिए शेड्यूल इसलिए देर से जारी गया है क्योंकि आईपीएल 2019 जिस दौरान खेला जाना है उसी दौरान लोकसभा चुनाव भी होने हैं.

इसके चलते पहले दौर के लिए दो हफ्ते का आईपीएल 2019 शेड्यूल जारी किया गया है. इस साल पहला मुकाबला 23 मार्च को एमएस. धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा. आईपीएल कमेटी की तरफ से मंगलवार को जारी बयान में कहा गया कि बीसीसीआई ने दो हफ्ते का शेड्यूल जारी किया है. लोकल एडमिनिस्ट्रेशन और चुनाव की तारीखों को देखते हुए बाकी का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

View this post on Instagram

Fixtures for first 2 weeks announced 🤩🤩 #VIVOIPL

A post shared by IPL 2019 (@iplfansofficial) on

इसके बाद 24 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे. इनमें दोपहर को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह मैच खेला जाएगा. वहीं शाम के मैच में तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना नए नाम के साथ उतरी दिल्ली कैपिटल्स से होगा. 25 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा जो राजस्थान रॉयल्स और पंजाब के बीच जयपुर में होगा. पहले दो हफ्ते के चरण में आठ स्थलों पर कुल 17 मैच खेले जाएंगे.

View this post on Instagram

Fixtures for first 2 weeks announced 🤩🤩 #VIVOIPL

A post shared by IPL (@iplt20) on

इस दौरान प्रत्येक टीम कम से कम चार मैच खेलेंगी, जबकि दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी पांच-पांच मैचों में हिस्सा लेंगे. दिल्ली और आरसीबी के अलावा प्रत्येक टीम दो मैच अपने मैदान पर, जबकि दो मैच विरोधी के मैदान पर खेलेगी. दिल्ली की टीम अपने मैदान पर तीन, जबकि आरसीबी की टीम विरोधी के मैदान पर तीन मैच खेलेगी.

View this post on Instagram

A look at the Top Buys at the VIVO #IPLAuction 2019.

A post shared by IPL (@iplt20) on

बता दें कि इस आईपीएल में पहले हुई नीलामी में जयदेव उनादकत को राजस्थान रॉयल्स ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा. वरुण चक्रवर्ती को भी इतनी ही राशि के साथ किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया है. 23 मार्च से 5 अप्रैल तक के ही शेड्यूल के इस कार्यक्रम की घोषणा से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि लोकसभा चुनाव की वजह से इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं किया जाएगा. इसके दक्षिण अफ्रीका या फिर यूएई में कराए जाने की खबरें थीं. हालांकि आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की तरफ से कहा गया है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 20 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles