Aprilia भारत में लाएगी 150cc की स्पोर्ट्स बाइक, बजाज-यामाहा को मिलेगी कड़ी टक्कर

Get Daily Updates In Email

आजकल के युवाओं में बाइक्स का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. इतना ही नहीं युवा नए-नए लुक्स वाली बाइक्स भी चलाना बेहद पसंद कर रहे हैं. शायद यहीं वजह है कि बाइक का निर्माण करने वाली कम्पनियां भी युवाओं को ध्यान में रखते हुए एक से बढ़कर एक बाइक्स बाजार में उतार रही हैं. खास बात तो यह है कि स्पोर्ट्स बाइक का शौक रखने वालों के लिए इटली की Piaggio कंपनी भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च करने वाली है.

ख़बरों की माने तो कंपनी भारत में तेजी से बढ़ रहे 125-150cc स्पोर्ट्स मोटरसाइकल सेगमेंट में एंट्री कर सकती है. लॉन्च होते ही इस बाइक की टक्कर बजाज-केटीएम, टीवीएस मोटर और यामाहा कंपनी की बाइक से होगी. हालांकि यह बाइक अगले साल यानि 2020 में लॉन्च होगी.

पियाज्जो वीइकल्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर डिएगो ग्रैफी ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘हमारी योजना अगले 12-15 महीने में 150cc बाइक की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की है. हमने एप्रिलिया ब्रैंड से चार बाइक्स लॉन्च करने की योजना बनाई है.’ डिएगो ग्रैफी के इस बयान से साफ हो गया है कि, कंपनी अगले साल तक ही अपनी बाइक को भारत में लॉन्च करेगी.

गौरतलब है कि, कंपनी पियाज्जो ने 2018 ऑटो एक्सपो में RS 150 स्पोर्ट्स बाइक और Tuono 150 स्ट्रीट बाइक का कॉन्सेप्ट प्रदर्शित किया था. ऑटो एक्सपो में इन दोनों बाइक्स के कॉन्सेप्ट लोगों को बेहद पसंद आए थे. इसके बाद ही कंपनी ने भारत में इस कॉन्सेप्ट की बाइक लॉन्च करने का फैसला लिया था. इन कॉन्सेप्ट में प्रॉडक्शन मॉडल 150cc सेगमेंट का होगा.

ऐसा कहा जा रहा है कि, कंपनी जो अपनी स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च करेगी. उन बाइक्स की कीमत 80 हजार से 1.5 लाख रुपए के बीच हो सकती है. दरअसल भारत में इस कीमत की बाइक्स सबसे ज्यादा बिकती हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि एप्रिलिया की भारत में अभी 800cc से 1200cc रेंज की हेवी बाइक्स आती हैं. लेकिन अब जल्द ही नई रेंज की बाइक भी भारत में मिलने लगेंगी.

Published by Lakhan Sen on 21 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles