मूवी ‘उरी’ का एक और रिकॉर्ड, 9 स्टार्स के साथ बनी सबसे ज्यादा IMDb रेटिंग पाने वाली फिल्म

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ने बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. फिल्म को हर दर्शक वर्ग का भरपूर प्यार मिला है. इतना ही नहीं फिल्म को देशभर में काफी सराहा गया है. फिल्म को रिलीज़ हुए लगभग 2 महीने हो चुके हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह आज भी कमाल कर रही है. फिल्म के डायलॉग भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए हैं.

रिलीज़ के 41 वें दिन यानि इस बुधवार को फिल्म ने 1 करोड़ रूपए का कलेक्शन किया और कुल कमाई अब 229 करोड़ 77 लाख रूपए हो गई है. इस कमाई में पांच हफ़्तों में 218 करोड़ 97 लाख रूपए जोड़े गए हैं. ‘उरी’ एक्टर विक्की कौशल के करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है. इतना ही नहीं फिल्म बॉक्स ऑफिस ही नहीं बल्कि टॉप क्रिटिक्स की लिस्ट में भी सबसे ऊपर है. इसी बीच इस फिल्म ने IMDb की टॉप रेटेड इंडियन फिल्म्स की लिस्ट में भी जगह बना ली है.

IMDb लिस्ट में भारत की टॉप रेटेड फिल्म्स में जहां साल 1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म ‘आनंद’ 8.7 स्टार्स के साथ नंबर एक पर है तो वहीं साल 2019 में आई फिल्म ‘उरी’ 9 स्टार्स के साथ नंबर पहले पर अपनी जगह बना चुकी है. इस लिस्ट में इसके बाद साल 2013 में आई साउथ इंडियन हिट फिल्म ‘दृश्यम’ 8.6 की रेटिंग के साथ आगे है. तीसरे नंबर पर साल 1987 में आई फिल्म ‘नयाकन’ को भी 8.6 की रेटिंग मिली हुई है.

विक्की कौशल इस फिल्म से अब बड़े सितारों की लिस्ट में शामिल होने को तैयार हैं. उन्हें बॉलीवुड में आए हुए सात साल हुए और अब तक 11 फिल्मों में काम कर चुके हैं. सिर्फ एक साल के भीतर राज़ी से 100 करोड़ , संजू से 300 करोड़ और उरी से 200 करोड़ कमाई कर वह बहुत ही जल्द आल टाइम ब्लॉकबस्टर लिस्ट में शामिल हो गए हैं .

इस फिल्म में विक्की कौशल के अलावा परेश रावल, यामी गौतम के साथ टीवी अभिनेता मोहित रैना नजर आए हैं. फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है और फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला ने प्रोड्यूस किया है.

Published by Yash Sharma on 22 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles