मेक माय ट्रिप ने की कैपिटल फ्लोट कंपनी से पार्टनरशिप, अब ईएमआई की मदद से घूम सकते हैं दुनिया

Get Daily Updates In Email

घूमना-फिरना किसे पसंद नहीं होता है. हर कोई कहीं न कहीं जाने का सपना जरूर देखता है और लोगों का यह सपना पूरा करने का काम करती है ट्रेवल कंपनीज. जो कि आपको पैकेजेस प्रोवाइड करती हैं ताकि आपको आपकी डेस्टिनेशन तक जाने में और वहां जाने के बाद किसी तरह की कोई प्रॉब्लम ना आए. ऐसी ट्रेवल कंपनीज में मेक माय ट्रिप कंपनी लोगों द्वारा पसंद की जाती है.

Courtesy 

यह एक ऑनलाइन ट्रेवल बुकिंग कंपनी है जिसकी मदद से आप अपनी पसंदीदा जगह के हिसाब से पैकेज बुक कर सकते हैं. हाल ही में मेक माय ट्रिप कंपनी ने कैपिटल फ्लोट के साथ पार्टनरशिप कर ली है. बता दें कैपिटल फ्लोट एक डिजिटल लीडिंग प्लेटफॉर्म है और यह कंपनी यूजर्स को पेमेंट करने का नया तरीका प्रोवाइड करेगी. इसकी मदद से यूजर्स आसानी से अपनी होटल और फ्लाइट की टिकटों को ईएमआई की मदद से खरीद सकते हैं. ख़ुशी की बात तो यह है कि यह इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर भी लागू किया जाएगा.

Courtesy 

जब इसका एलान किया गया उस दौरान कंपनी ने कहा कि वो यूजर्स के लिए क्रेडिट लिमिट 2 लाख रुपए रखेगी. इसके अलावा पेमेंट ऑप्शन करने के बाद यूजर्स आसानी से पेबैक को चुन सकते हैं जहां 9 महीने का ईएमआई ऑप्शन मिलेगा. कंपनी ने यह भी एलान किया है कि नया पेमेंट ऑफर सिर्फ कुछ सिलेक्टेड यूजर्स के लिए ही है जो इंवाइट ऑनली प्रोग्राम का हिस्सा है. अगर आप भी सिलेक्टेड यूजर हैं और यह ऑप्शन नजर आ रहा है तो आपको टू स्टेप्स वेरिफिकेशन से गुजरना होगा. जहां आप अपने अकाउंट में क्रेडिट लिमिट सेट कर सकते हैं.

Courtesy 

इसके साथ ही मेक माय ट्रिप कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि कुछ दिनों बाद ये सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा, जहां तकरीबन 10 मिलियन यूजर्स इस नए तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Courtesy 

बात करें इसके फायदे की तो इसके लिए आपको एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा. इसके अलावा ईएमआई के लिए भी कोई एक्सट्रा पैसे नहीं देने होंगे. ध्यान रखने वाली बात तो यह है कि 9 महीने की ईएमआई को बैंक भी रिजेक्ट कर सकता है. इसलिए यह  एक्चुअल क्रेडिट लिमिट पर होगा.

Published by Chanchala Verma on 22 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles