काफी खूबसूरत है सैफ अली खान का पुश्तैनी पटौदी पैलेस, देखें इसकी कुछ इनसाइड फोटोज

Get Daily Updates In Email

पटौदी खानदान के चिराग तैमूर अली खान इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्टार किड बन चुके हैं. आए दिन तैमूर के फोटोज सोशल साइट्स पर वायरल होते ही रहते हैं. कभी वे अपनी मॉम करीना के साथ नजर आते हैं तो पापा सैफ के साथ फुटबॉल खेलते नजर आते हैं. कुछ दिनों पहले ही तैमूर अपने मॉम डेड के साथ अपने पुश्तैनी पटौदी पैलेस में छुट्टियां मनाने पहुंचे थे. जहां से उनके कुछ फोटोज भी सोशल साइट्स पर वायरल हुए थे. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं पटौदी पैलेस से जुड़ी कुछ बातें और उसके फोटोज –

यह फोटो पटौदी पैलेस के गार्डन एरिया का नजर आ रहा है. जहां तैमूर पापा सैफ और मॉम करीना के साथ एक डॉगी के साथ देखते नजर आए थे. फोटो से साफ़ नजर आ रहा है कि पटौदी पैलेस का गार्डन एरिया बहुत ही बड़ा है.

बता दें पटौदी पैलेस हरियाणा में है जिसे साल 1900 में बनवाया गया था. इस पैलेस को इब्राहीम कोठी भी कहा जाता है. इसे बने हुए कई साल हो गए थे जिस वजह से साल 2014 में सैफ ने इसे Renovate किया और इसे इंटेरियर को नया रूप दिया गया. तभी से सैफ हर साल छुट्टिया मनाने के लिए फैमिली के साथ यहां आते हैं.

बता दें यहीं पर सैफ और करीना ने अपने बेटे तैमूर का पहला जन्मदिन मनाया था. जहां उनके साथ परिवार के और भी सदस्य पहुंचे थे.

बता दें पटौदी पैलेस में कुल 150 कमरे हैं जिनमें 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बेडरूम और कई बड़े ड्राइंग रूम्स और डाइनिंग रूम्स भी हैं. बताते चलें इस पैलेस का कंस्ट्रक्शन सैफ के दादाजी इफ्तिखार अली ख़ान ने डिज़ाइन किया था.

पटौदी पैलेस के सामने स्विमिंग पूल भी है जो कि इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है.

यही नहीं पैलेस के अंदर फर्श पर ब्लैक एंड व्हाईट मार्बल लगे हुए हैं. घर के बाहर एक बड़ा सा लॉन है जिसके चारों तरफ ग्रीनरी भी है.

बता दें कई फिल्मों की शूटिंग इस पैलेस में की गई है. इस पैलेस की व्हाइट दीवारें, वुडेन फर्नीचर है और इसे लंबी सीढ़ियों से बनाया गया है. पैलेस के साथ ही यहां बड़े-बड़े सोफे के साथ दीवारों पर कई फोटोज भी फ्रेम की गई है.

मुंबई के शोरगुल से दूर बने इस पैलेस में सैफ और करीना आकर सुकून से रहते हैं.

Published by Chanchala Verma on 23 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles