भाग्यश्री ने अपनी शादी के लिए छोड़ दिया था अपना घर, डेब्यू फिल्म से रातों-रात बन गई थीं स्टार

Get Daily Updates In Email

अपनी डेब्यू फिल्म से ही सुपरहिट हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री पटवर्धन आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रही हैं. 23 फरवरी 1969 को मिरज के शाही पटवर्धन परिवार में इनका जन्म हुआ. इनका पूरा नाम राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है जो कि सांगली के राजा श्रीमंत विजयसिंह राव माधव राव पटवर्धन की बेटी हैं.

सबसे पहले इन्होंने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के कार्यक्रम ‘कच्ची धूप’ से के थी. बॉलीवुड में इन्होने ‘मैंने प्यार किया’ में पहली बार काम किया था. इस फ़िल्म की अपार सफलता के बाद व रातों-रात बड़ी स्टार बन गईं. इसके बावजूद इन्होंने बॉलीवुड में करियर बनाने के बजाए घरेलू ज़िन्दगी गुजारने का निर्णय लिया.

इस फिल्म के बाद ही उन्होंने हिमालय दासानी से शादी कर ली थी. इसके बाद वह अपने पति के साथ 2-3 फिल्मों में दिखाई दीं. एक इंटरव्यू में अपनी शादी के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने बताया थे कि, ‘हिमालय अमेरिका से लौट आए थे और फिर भी मेरा परिवार हमारे रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं था. मैंने उन्‍हें फोन किया और पूछा कि क्‍या वह हमारे रिश्‍ते को लेकर श्‍योर हैं.’

भाग्यश्री कहती हैं कि, ‘वह दिन था जब हमने तय किया कि मैं उनकी जिंदगी में रहूंगी या नहीं.  मैंने तभी अपना घर छोड़ दिया था. मैंने हिमालय से कहा था कि तुम मुझसे प्‍यार करते तो अभी आओ और मुझे ले जाओ और अगले 15 मिनट के बाद वह मेरे घर में नीचे थे. हमने मंदिर में शादी की और उनका परिवार, सलमान, सूरज बड़जात्‍या और कुछ दोस्‍त ही हमारी शादी का हिस्‍सा बने.’

बता दें उन्होंने अपने बचपन के दोस्त हिमालय दासानी से शादी की है. इनके दो बच्चे अवन्तिका दासानी और अभिमन्यु दासानी हैं. उन्होंने कुछ भोजपुरी फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है. वह आखिरी बार फिल्म ‘तन्हा दिल तन्हा सफर’ फिल्म में नजर आईं थी. जो कि 2002 में रिलीज़ हुई थी. भले ही भाग्यश्री इन दिनों फिल्मों से दूर हो लेकीन 50 वर्षीय भाग्यश्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वह अपने फिटनेस, फैमिली, वेकेशन और फोटोशूट की कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा करती रहती हैं.

 

Published by Yash Sharma on 23 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles