हर फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं शाहरुख़, सलमान, आमिर और अक्षय, लेते हैं प्रॉफिट का शेयर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में खान एक्टर्स का दबदबा है. शाहरुख़ खान हो, सलमान खान हो या फिर आमिर खान हो हर किसी स्टार की फ़िल्में देखना दर्शक बहुत पसंद करते हैं. यही नहीं पसंदीदा स्टार की लिस्ट में अक्षय कुमार भी किसी से कम नहीं हैं उनकी हर फिल्म 100 के क्लब में पहुंच रही है जिससे उनकी पॉपुलैरिटी और कमाई का अंदाजा भी लगाया जा सकता है. कमाई के मामले में ये चारों स्टार्स एक दूसरे को गजब की टक्कर देते हैं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इन चारों स्टार्स की फीस और उनका प्रॉफिट शेयर डिटेल –

1. सलमान खान –

सलमान खान इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एक्टर हैं. सलमान अपनी हर फिल्म के लिए अपफ्रंट यानि कैश अमाउंट में 35 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

View this post on Instagram

Thanx everyone for such warm wishes!

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

2. आमिर खान –

दूसरे नंबर पर नाम आता है आमिर खान का जो कि अपनी हर एक फिल्म के लिए 30 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

3. अक्षय कुमार –

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार आज इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एक्टर हैं. लगातार उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है. बात करें उनकी फीस की तो वे हर फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. कम फीस लेने की वजह यह है कि अक्षय हर फिल्म का 80 पर्सेंट प्रॉफिट शेयरिंग लेते हैं.

4. शाहरुख़ खान –

इंडस्ट्री के रोमांस किंग शाहरुख़ खान काफी समय से कोई हिट फिल्म देने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. फिल्मों में एक्टिंग के साथ ही उन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज भी खोला है. जिससे उनकी अच्छी खासी कमाई हो जाती है. वहीं शाहरुख़ खान 100 से 150 करोड़ के बजट में बनी फिल्म के लिए 40 पर्सेंट शेयर करते हैं.

 

शाहरुख़ के अलावा सलमान और आमिर खान भी 100 से 150 करोड़ रुपए के बजट से बनी फ‍िल्‍म के ल‍िए 40 पर्सेंट तक प्रॉफिट शेयरिंग लेते हैं. जिसका मतलब है कि वे पूरे प्रॉफिट में से 60 करोड़ रुपए तक का प्रॉफ‍िट शेयर करते हैं. यही नहीं एक मीडिया कंपनी ने तो यहां तक दावा किया है कि ये स्टार्स सैटेलाइट और अपफ्रंट(कैश) का भी 40 से 50 पर्सेंट लेते हैं.

Published by Chanchala Verma on 23 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles