CBS फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Bajaj Discover 110, कीमत में भी हुआ इजाफा

Get Daily Updates In Email

देशभर में अप्रैल से सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए बजाज अपनी 125cc और उससे अधिक क्षमता वाली बाइक्स को ABS  सिस्टम से लेस करने जा रहा है. हाल ही में कंपनी ने Discover 110 में यह सेफ्टी फीचर जोड़ा है. तो आइए जानते हैं इस बाइक के फीचर्स और कीमत के बारें में-

View this post on Instagram

#BajajDiscover110 is a fully faired bike from #Bajaj, packed with #features like #India's one of the best #mileage 110cc bike with #LED headlamp, great #mileage, #Diskbreak, Tail light or #stylish look. Book your dream bike with lowest down payment, lowest rate of interest with 5 years of warranty. get silver note on every booking. Book now. Visit- www.khandelwalbajaj.com #ContactUs- 9165555222, 9272335566 #wheels #bikeride #bikersofinstagram #cyclingphotos #cycling #cyclist #fit #bikergang #rims #road #bikeporn #bicycle #engine #superbike #instamotorcycle #race #streetbike #bikes #bicycles

A post shared by Khandelwal Bajaj (@khandelwalbajaj) on

दमदार फीचर्स वाले इस बाइक में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है. सिर्फ बाइक को  ABS सिस्टम से लेस किया गया है. इस बात की जानकारी कई डीलर्स ने भी दी है.  इस बाइक में 115.45cc का इंजन दिया गया है. जो 7,000rpm पर 8.6hp का पावर और 5,000rpm पर 9.81Nm टॉर्क जनरेट करता है.

courtesy

ख़बरों की माने तो इस बाइक की डिलेवरी अगले हफ्ते में शुरू हो सकती है. वहीं हम बात करें इस बाइक की कीमत की तो इस बाइक की कीमत एक्स शोरूम दिल्ली में 53,273 रुपए है. यह कीमत नॉन सीबीए वर्जन से 563 रुपए ज्यादा है. बाजार में आते ही इस बाइक का टक्कर TVS Victor 110 Drum, Honda CD110 और Hero Passion Pro 110 Drum जैसी बाइक्स से होगा. जानकारी के लिए आपको बता दें कि, भारत सरकार ने  1 अप्रैल 2019 से 125cc और उससे अधिक इंजन क्षमता वाली बाइक्स में ABS अनिवार्य कर दिया है. जबकि 125cc से कम इंजन क्षमता वाली बाइक्स में CBS होना जरूरी होगा. सरकार के इस नए सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए बाइक निर्माण करने वाली कम्पनियां अपनी सभी बाइक को ABS और CBS  से लेस कर रही हैं.

क्या है ABS सिस्टम ?

courtesy

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ABS का फुल फॉर्म ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम होता है. ये ब्रेकिंग सिस्टम आपकी सेफ्टी के लिए बाइक में दिया जाता है. इस सिस्टम का मुख्य काम फिसलन वाली सतह पर गाड़ी को रोकने वाली दूरी को कम करना होता है. इस तरह से बड़ी से बड़ी होने वाली घटना भी होने से टल जाती है. इस सिस्टम का सबसे बड़ा फायदा यह भी है कि कभी आप अचानक ब्रेक भी लगा देते हैं. तो बाइक अनियंत्रित नहीं होती और इससे दुर्घटना होने की आशंका थोड़ी कम रहती है.

 

Published by Lakhan Sen on 23 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles