भारत ने एयर स्ट्राइक कर लिया पुलवामा का बदला, कई सेलिब्रिटीज ने किया आर्मी के ज़ज्बे को सलाम

Get Daily Updates In Email

भारत की ओर से नियंत्रण रेखा के पार जाकर आतंकी कैंपों पर कार्रवाई कर दी है. उसके बाद भारतीय वायुसेना पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गई है. इंडियन एयर फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा, एलओसी से जुड़े रक्षा तंत्र को भी पूरी तरह अलर्ट कर दिया है. ताकि पाकिस्तान अगर किसी तरह की प्रतिक्रिया देने की कोशिश करता है तो उसे करारा जवाब दिया जा सके.

बीते दिनों ही खबर आई थी कि भारतीय सेना ने सीमा का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सीमा में घुसपैठ कर दी है. अब ऐसी खबर है कि पुलवामा आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाक के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की है. न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक आज तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने PoK के बालाकोट और चकोटी में जबरदस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए हैं.

दूसरी तरफ पुलवामा में हुए हमले के बाद भारतीय वायुसेना की ओर से नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त किए जाने का विपक्ष ने स्वागत किया है. कई विपक्षी नेताओं ने भारतीय वायुसेना को सैल्यूट किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सैल्यूट करता हूं.’

वहीं जम्मू-कश्मीर के नेशनल कांफ्रेंस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘वाह अगर यह सच है तो किसी भी तरह की कल्पना से परे है. मगर हम आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं. क्या कुछ आगे होना चाहिए.’ और भी कई बड़े राजनेता और सेलिब्रिटीज की प्रतिक्रियां इस स्ट्राइक पर आने लगी है.

वहीं बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अक्षय कुमार ने भी ट्वीट कर भारतीय वायु सेना को बधाई दी. वहीं दूसरी ओर अनुपम खेर, अभिषेक बच्चन सहित और भी कई सेलिब्रिटीज इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

बता दें कि इंडियन एयर फोर्स के मिराज विमानों ने मंगलवार को सुबह साढ़े तीन बजे नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैम्पों पर 1,000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया गया. भारतीय वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक, ’26 फरवरी को सुबह 03:30 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया.’

Published by Yash Sharma on 26 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles