शादी के बाद फिर प्यार में पड़ चुके हैं ये डायरेक्टर्स, किसी की हुई शादी तो कोई रह गया अकेला

Get Daily Updates In Email

प्यार दोबारा हो सकता है यह बात हम बॉलीवुड स्टार्स को देखने के बाद बाद सच मान सकते हैं. इंडस्ट्री के कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने एक नहीं बल्कि 2 बार शादियां की हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के उन डायरेक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें शादी के बाद दोबारा प्यार हुआ जिनमें से कुछ की दोबारा शादी हो पाई तो कुछ का प्यार अधूरा रह गया – 

1. गुरुदत्त साहेब –

‘साहेब बीबी और गुलाम’ और ‘प्यासा’ जैसी फ़िल्में बनाने वाले गुरुदत्त ने फेमस एक्ट्रेस गीता दत्त से शादी की थी. लेकिन शराब और सिगरेट की लत की वजह से दोनों के रिश्ते में खटास आ गई. जिसके बाद गुरुदत्त की वहीदा रहमान से नजदीकियां बढ़ने लगी. हालांकि गुरुदत्त ने वहीदा के लिए अपनी पत्नी को नहीं छोड़ा.

Courtesy 

2. राज कपूर –

अपने समय की बेहतरीन अदाकारा नरगिस से शोमैन राज कपूर को शादी के बाद प्यार हुआ था. इस समय वह 5 बच्चों के पिता थे. जिस वजह से दोनों का प्यार मुकम्मल नहीं हो पाया. जिसके बाद 9 साल का  रिश्ता भुलाकर नरगिस ने भी खुद से छोटे सुनील दत्त से शादी की.

Courtesy

3. रमेश सिप्पी –

इंडस्ट्री में ‘शोले’ जैसी हिट फिल्म दे चुके रमेश सिप्पी को शादी के बाद टीवी एक्ट्रेस किरण जुनेजा से प्यार हुआ था. जिसके बाद उन्होंने पहली पत्नी गीता को तलाक देकर किरण से शादी कर ली.

Courtesy

4. महेश भट्ट –

फेमस फिल्ममेकर महेश भट्ट ने सबसे पहले किरण भट्ट से शादी की. लेकिन बाद में वे परवीन बॉबी के प्यार में पड़ गए. मगर परवीन की दिमागी हालत की वजह से महेश उनके साथ नहीं रहे और वापस अपनी पहली पत्नी के पास लौटे, लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा टाइम तक नहीं चला. जिसके बाद महेश को सोनी राजदान से प्यार हुआ और दोनों ने शादी भी की. हालांकि महेश भट्ट ने दूसरी शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपना लिया था.

Courtesy

5. बोनी कपूर –

श्रीदेवी के प्यार में पड़ने के बाद बोनी कपूर ने उनसे शादी के लिए अपनी पहली पत्नी मोना कपूर को तलाक दे दिया था. जिसके बाद 1983 में बोनी और श्रीदेवी ने सात फेरे लिए.

Courtesy

6. विक्रम भट्ट –

विक्रम भट्ट ने पहली शादी अदिति से की जो कि उनका बचपन का प्यार थीं. लेकिन सुष्मिता से नजदीकियों की वजह से विक्रम और अदिति का रिश्ता टूट गया. हालांकि कुछ समय बाद सुष्मिता और विक्रम भी अलग हो गए. इसके बाद वे बहुत टूट गए थे.

Courtesy

7. आदित्य चोपड़ा –

आदित्य चोपड़ा की पहली शादी पायन खन्ना से हुई थी लेकिन आदित्य और रानी की नजदीकयों की वजह से यह रिश्ता टूट गया.

Courtesy

8. अनुराग कश्यप –

फेमस डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पहली शादी आरती बजाज से हुई थी लेकिन कल्कि कोचलिन की वजह से यह शादी भी टूट गई. जिसके बाद अनुराग और कल्कि ने शादी की लेकिन यह शादी भी जल्द ही टूट गई.

Courtesy

9. इम्तियाज अली –

इम्तियाज अली प्रीटी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. जिसके बाद उनके और एक पाकिस्तानी मॉडल इमान अली के बीच नजदीकियां आई, जिसके बाद साल 2012 में उनका तलाक हो गया.

Courtesy

10. रोहित शेट्टी –

Courtesy

सुपरहिट डायरेक्टर रोहित तय माया शेट्टी के साथ साल 2005 में शादी के बंधन में बंधे थे लेकिन ‘बोल बच्चन’ की शूटिंग के समय उनकी नजदीकियां प्राची देसाई के साथ बढ़ गई थीं. दोनों ने लीव इन में रहना भी शुरू कर दिया था लेकिन रोहित वापस अपनी पत्नी के पास लौट आए.

Published by Chanchala Verma on 01 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles