जल्द ही भारत में लॉन्च होगी चीनी अडवेंचर बाइक CFMoto 650MT, टेस्टिंग के दौरान सामने आई फोटो

Get Daily Updates In Email

जहां एक और इटली की Piaggio कंपनी भारत में अपनी नई Aprilia स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. वहीं दूसरी तरफ ख़बरें है कि चीन की मोटरसाइकल निर्माता कंपनी CFMoto भारत में मिडलवेट अडवेंचर-टूर बाइक भी जल्द लॉन्च कर सकती है. आजकल के भारत के युवाओं में बाइक्स का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. यहीं वजह है कि विदेश की बाइक कम्पनियां भी भारत में अपनी बाइक्स लॉन्च करना पसंद कर रही हैं.

courtesy

हाल ही में CFMoto 650MT बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. जिसके बाद इस बाइक की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर भी सामने आई हैं. बता दें कि यह बाइक सीएफमोटो की मिडलवेट नेकेड बाइक CFMoto 650NK पर आधारित है. इंटरनैशनल मार्केट में अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद कंपनी भारत में अपनी बाइक को लॉन्च करने जा रही है. तो चलिए जानते हैं इस बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में-

courtesy

दमदार फीचर्स वाली इस बाइक में  649cc, लिक्विड-कूल्ड, DOHC, पैरलल-ट्विन इंजन कंपनी ने दिया है. यह इंजन 8,750 rpm पर 70 bhp का पावर और 7,000 rpm पर 62 Nm टॉर्क जनरेट की क्षमता रखता है. 213 किलोग्राम वाली इस बाइक की टॉप स्पीड 170 किलोमीटर प्रति घंटा है.

courtesy

650एमटी मल्टी-फंक्शनल बाइक है. वहीं हम बात करें बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की तो इस बाइक के फ्रेंट में 300 mm ड्यूल डिस्क और रियर में 240 mm सिंगल डिस्क दिया गया है. इतना ही नहीं बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस से भी लैस है. इस अमेजिंग बाइक की कीमत भारत में क्या होगी इस बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं हैं. लेकिन इस बाइक की कीमत 7,990 ऑस्ट्रेलियन डॉलर मतलब 4 लाख रुपए है. हालांकि कीमत के बारे में बाइक लॉन्च होने के बाद ही फिक्स पता चलेगा. वैसे बाइक राइडर्स के हिसाब से यह बाइक काफी शानदार साबित होगी.

Published by Lakhan Sen on 02 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles