सुनिए देशभक्ति का जोश भरने वाले 5 सुपरहिट गानें, लिरिक्स और म्यूजिक का है परफेक्ट कॉम्बिनेशन

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में समय-समय पर देशभक्ति और सामाजिक मुद्दों पर कई सारी फिल्में निर्देशित की जाती रही हैं. देशभक्ति से ओत-प्रोत फ़िल्में भी दर्शकों के दिलों में घर कर जाती हैं. साथ ही उन फिल्मों में डाले गए देशभक्ति के गाने भी दर्शकों को काफी पसंद आते हैं और उन गानों में देशभक्ति जगाने का जोश भी होता है. आइए इसी मौके पर बताते हैं उन देशभक्ति पर आधारित कुछ गानों को जिनमें जोश और जुनून भरपूर देखने को मिलता है.

1. सरफरोश

फिल्म सरफ़रोश का गाना ‘जिन्दगी मौत ना बन जाए’ अधिकतर दर्शकों का पसंदीदा गाना है. 1999 में आई इस फिल्म में आमिर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी. रूप कुमार राठौर और सोनू निगम ने इस गाने को अपनी आवाज़ दी थी. और गाने के बोल इसरार अंसारी ने लिखे थे. गाने को कंपोज़ जतिन-ललित ने किया था.

2. बॉर्डर

View this post on Instagram

#border #1965war #indopakwar #sunilshetty #borderfilms

A post shared by YASHRAJSINH (@yashrajsinhkhiri) on

सुपेढ़त फिल्म बॉर्डर का गाना ‘संदेशे आते हैं’ सुपरहिट सांग्स में से एक है. हर कोई इस देशभक्ति से भरपूर गाने का दीवाना है. यह गाना भी सोनू निगम और रूप कुमार राठौर ने ही गया है. इस गाने के बोल को फिल्मफेयर में बेस्ट लिरिक्स का अवार्ड भी मिला था. इसके बोल जावेद अख्तर ने लिखे हैं. और गाने को कंपोज़ अनु मलिक ने किया था.

3. चक दे इंडिया

सुपरस्टार शाहरुख़ खान अभिनीत फिल्म चक दे इंडिया का टाइटल सॉन्ग ‘चक दे इंडिया’ भी दर्शकों को काफी पसंद आता है. यह देशभक्ति से भरपूर और जोश दिलाने वाला गीत है. इस गाने को सुखविंदर सिंह ने गया है. और इसके बोल जयदीप साहनी ने लिखे है. सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने इस गाने को कंपोज़ किया है.

4. मां तुझे सलाम

फिल्म मां तुझे सलाम का टाइटल गीत ‘मां तुझे सलाम’ भी हर राष्ट्रीय पर्व पर बजाया जाने वाला गाना है. इस गाने के डायरेक्टर साजिद-वाजिद हैं और इसे शंकर महादेवन ने अपनी आवाज़ दी है.

5. दस

courtesy

फिल्म दस का सुपरहिट गाना ‘सुनो गौर से दुनिया वालों’ भी दर्शकों की पहली पसंद है. यह गाना शंकर महादेवन, उदित नारायण, महालक्ष्मी, डोमिनिक ने गया हैं. गाने के बोल समीर ने लिखे हैं और संगीत शंकर-एहसान-लॉय ने दिया है.

Published by Yash Sharma on 02 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles