90 के दशक की इन चुनिन्दा एक्ट्रेसेस ने धीरे-धीरे बना ली बॉलीवुड की चकाचौंध से लम्बी दूरी

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में कई सारे लोग अपने किस्मत आजमाने आते हैं. जिसमें बहुत सारे तो फ्लॉप साबित होते है तो किन्हीं की किस्मत चमक जाती है. बहुत से सितारे ऐसे होते है जो यहां लम्बी पारी खेलते हैं तो कई थोड़े ही समय में यहां से गायब हो जाते हैं. ऐसे ही 90 के दशक की कुछ बेहतरीन अदाकाराएं हैं जो कुछ फिल्मों के बाद बड़े पर्दे से गायब हो गईं.

1. आयेशा जुल्का

90 के दशक की खूबसूरत अदाकारा में से एक आयेशा जुल्का ने अक्षय कुमार, आमिर खान सहित कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. लेकिन इसके बावजूद यह एक्ट्रेस आज फिल्म दुनिया से गायब से हो गई हैं.

2. नीलम कोठारी

बॉलीवुड सुपरहिट फिल्म ‘हम साथ साथ है’ में सलमान खान की बहन के रोल में नज़र आने वाली अभिनेत्री नीलम भी फिल्म दुनिया से दूर हैं. लेकिन इसके बाद भी खूबसूरत अदाकारा नीलम कोठारी सामाजिक कार्यों में काफी एक्टिव रहती हैं. उन्होंने टीवी के मशहूर कलाकार समीर सोनी से शादी की है.

3. मयूरी कोंगो

courtesy

खूबसूरत अभिनेत्री मयूरी कोंगो ने बाॅलीवुड की कई फिल्मों में काम किया. मगर उनकी ज्यादातर फिल्में बाॅक्स ऑफिस पर नहीं चल सकी. जिसके चलते वह फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह गायब हो गईं. मयूरी कोंगो इन दिनों अपनी शादीशुदा जिंदगी एंजाॅय कर रही हैं.

4. सोनम

अभिनेत्री सोनम ने 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. इसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माता राजीव राय से शादी की थी. अभिनेत्री सोनम पति राजीव राय के साथ विदेश में जाकर रहने लग गई हैं. इस कारण से वह बड़े पर्दे से गायब हो गईं.

5. किमी काटकर

View this post on Instagram

گویندا ، کیمی کاتکار ، پونام

A post shared by Guronga chakraborty (@mithun_chakraborty.1365aaaa) on

80 और 90 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री किमी काटकर ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘हम’ में काम किया है. फिल्म में उनके गाने ‘चूमा चूमा’ को कोई भी नहीं भुला सकता है. साथ ही ‘टार्जन’ और कई शानदार फिल्मों में किया है. विज्ञापन फिल्म निर्माता शांतनु शौरी से शादी कर अभिनेत्री किमी फिल्मी पर्दे दूर हो गईं.

6 ग्रेसी सिंह

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ से बाॅलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री ग्रेसी सिंह रातों रात स्टार बन गई थीं. उन्होंने बाॅलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में शानदार अभिनय किया था. साथ ही वह संजय दत्त के साथ फिल्म मुन्ना भाई एम बी बी एस में भी नज़र आई थीं. लेकिन कुछ समय बाद वह बड़े पर्दे से गायब हो गईं.

7. अश्विनी भावे

एक्ट्रेस अश्विनी भावे ने अभिनेता अक्षय कुमार सहित कई बेहतरीन अभिनेताओं के साथ काम किया है. लेकिन धीरे-धीरे उनका स्टारडम खत्म होने लगा और वह बॉलीवुड से दूर होती गईं.

Published by Yash Sharma on 02 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles