बर्थडे : 2 फ्लॉप फिल्मों के बाद ‘आशिकी 2’ से मिली थी श्रद्धा को पहचान, फुटबॉल में है गहरी रूची

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और सिंगर श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च 1989 यानि आज ही के दिन हुआ था. उनके पिता शक्ति कपूर बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं. उनकी मां का नाम शिवांगी कपूर है. उनके एक बड़े भाई भी हैं जिनका नाम सिद्धार्थ कपूर है. श्रद्धा कपूर ने अपनी स्‍कूली पढ़ाई जमना बाई नर्सी स्‍कूल से की है और इसके बाद उनका दाखिला अमेरिकन स्‍कूल ऑफ बॉम्‍बे में हुआ था.

ग्रेजुएशन के लिए उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था, लेकिन इसी बीच प्रोड्यूसर अंबिका हिंदुजा द्वारा उन्हें फिल्म ‘तीन पत्ती’ में साइन कर लिया और श्रद्धा ने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. श्रद्धा कपूर ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘तीन पत्‍ती’ से की थी. फिल्‍म तो ज्‍यादा नहीं चली लेकिन श्रद्धा के अभिनय को सराहा गया उन्‍हें नवोदित अभिनेत्री के तौर पर फिल्‍मफेयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया.

View this post on Instagram

My baapu’s birthday 🎊 @shaktikapoor

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

इसके बाद वह फिल्‍म ‘लव का दि एंड’ में दिखाई दीं लेकिन फिल्‍म ‘आशिकी2’ ने उन्‍हें फिल्‍म इंडस्‍ट्री में असली पहचान दिलाई और फिल्‍म को हर तरफ से सराहा गया. श्रद्धा ने साल 2010 में अपनी पहली फिल्म की थी. शुरुआत की दो फिल्में फ्लॉप होने के बाद उन्होंने साल 2013 में ‘आशिकी 2’ में काम किया था. खूबसूरत श्रद्धा कपूर स्कूल की फुटबॉल टीम में थीं. साथ ही उन्हें वालीबॉल खेलना भी बहुत पसंद है और आज भी वह फिटनेस पर बहुत ध्यान देती हैं. श्रद्धा को एड्वेंचर स्पोर्ट्स बहुत पसंद है और वह एक सर्टिफाइड स्कूबा डाइवर भी हैं.

2014 में श्रद्धा कपूर भारत में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलेब्रिटी में छठे नम्बर पर थीं. वहीं 2013 में वह दुनिया की 100 वर्ल्ड सेक्सिएस्ट वूमेन की लिस्ट में श्रद्धा कपूर को 5th रैंक मिली थी. उन्होंने ‘एबीसीडी 2’, ‘बागी’, ‘एक विलन’ जैसी फिल्में की. जिसको लोगों ने काफी सराहा. अब उनके करियर को नौ साल हो चुके हैं और वह बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में शुमार हो गई हैं.

श्रद्धा की पर्सनल लाइफ में उनका नाम अक्सर ही आदित्य रॉय कपूर के साथ जोड़ा जाता लेकिन उन्होंने कभी भी अपने रिश्ते की पुष्टि नहीं की हैं. पिछले कुछ समय में उनका नाम फरहान अख्तर से भी जुड़ा था.

 

Published by Yash Sharma on 03 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles