कुछ ही दिनों में फैट से फिट एंड फाइन होने के लिए भूमि ने की काफी मेहनत, फ़ॉलो की सख्त डाइट

Get Daily Updates In Email

‘दम लगा के हईशा’ फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली भूमि पेडनेकर आज इंडस्ट्री की पसंदीदा एक्ट्रेस बन चुकी हैं. हाल ही में भूमि की फिल्म ‘सोन चिड़िया’ रिलीज़ हुई है. जिसके लिए भूमि की खूब तारीफ की जा रही है. बता दें अपनी डेब्यू फिल्म में एक मोटी लड़की का किरदार निभाने के बाद फिर से अपने आपको फिट एंड फाइन बनाना किसी के लिए भी बहुत मुश्किल होता है लेकिन यह काम भूमि में कुछ ही दिनों में कर दिखाया था. भूमि अपनी एक्टिंग के साथ ही लोगों को वजन कम करने के लिए भी एनकरेज करती है कि जिन लोगों का वजन बहुत अधिक है वे भी मेहनत करके उसे कम कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं वो टिप्स जिनके सहारे भूमि ने वजन काम किया था –

बॉडी को डिटॉक्स है जरुरी –

अपने दिन की शुरुआत भूमि एक गिलास गरम पानी या किसी डिटॉक्स वाटर के साथ करती हैं. इससे हमारी बॉडी के दूषित तत्व बाहर निकल जाते हैं जिससे बॉडी क्लीन होती है. भूमि के डिटॉक्स वाटर में नींबू, मिंट और ककड़ी रहती है. आप इस डिटॉक्स को घर में भी बना सकते हैं. इसके लिए 1 लीटर पानी में 3 ककड़ी के कटे हुए पीस, पुदीना की ताजी पत्तियां, 4 कटे हुए नींबू डालकर इसे कुछ घंटों के लिए फ्रीज में रख दें और फिर से यूज करें.

नाश्ता है अहम न्यूट्रिशन  –

भूमि का भी मानना है कि ब्रेकफास्ट दिन का सबसे जरूरी मील होता है और सुबह का नाश्ता ऐसा होना चाहिए जो दिनभर बॉडी को एनर्जी दे. डिटॉक्स करने के बाद भूमि स्किम्ड मिल्क (बिना मलाई का) के साथ मूसली और वे सनफ्लावर सीड्स लेती हैं. इसके अलावा वे ब्रेकफास्ट में व्हीट ब्रेड, 2 एग व्हाइट का ऑमलेट और फ्रूट जूस लेती हैं.

एक्सरसाइज –

ब्रेकफास्ट के बाद वे जिम में एक्सरसाइज करती हैं. जिसमें एक दिन वह कार्डियो और एक दिन वेट ट्रेनिंग लेती हैं. जिम की जगह आप घर पर योगा, तेज वॉक, स्क्वॉट कर सकते हैं.

एक्सरसाइज के बाद प्रोटीन है जरुरी –

एक्सरसाइज के बाद भूमि 5 उबले हुए अंडे खाती हैं.

लंच –

भूमि लंच में घर का बना हुआ साधारण खाना जैसे दाल, सब्जी, रोटी खाती हैं. इसमें वे रोटी बाजरा, ज्वार, चना या राजगिरा की रोटी भी ले लेती हैं. वे ऑलिव ऑयल में बनी सब्जी लेती हैं. लंच के साथ दही, छांछ कम्पलसरी होता है. कभी वे लंच में ग्रिल्ड चिकन, ग्रिल्ड चिकन सेंडविच भी खा लेती हैं.

दोपहर बाद का स्नैक्स –

भूमि शाम को 4.30 बजे के आसपास पपीता, सेव या अमरूद खाने के बाद ग्रीन टी के साथ बादाम और अखरोट खाती हैं. वहीं शाम को 7 बजे ग्रीन सलाद जिसमें फ्रूट्स और बेरी रहती हैं.

रात का खाना –

उनका डिनर रात 8.30 बजे होता है जिसमें ग्रिल्ड फिश या चिकन शामिल होता है. वहीं वेज में पनीर, टोफू, हल्की पकी हुई सब्जियां या भाप में पकी हुई सब्जियां भूमि खाती हैं. इसके साथ वे थोड़ा सा ब्राउन राइस भी लेती हैं.

भूमि रात में कार्ब्स खाना अवॉइड करती हैं क्योंकि रात में डाइजेशन स्लो रहता है इसलिए हैवी खाने से बचती हैं.

Published by Chanchala Verma on 04 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles