बॉलीवुड के इन डायरेक्टर्स की पत्नियां भी नहीं हैं किसी से कम, कोई हैं खुद डायरेक्टर तो कोई बैंकर

Get Daily Updates In Email

इन दिनों बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक बड़े बजट की फ़िल्में बन रही हैं. इन फिल्मों को बनाने वाले डायरेक्टर दिन रात मेहनत करते हैं. तब जाकर यह फिल्म सिनेमाघरों तक आ पाती हैं. एक फिल्म में सबसे ज्यादा अगर कोई हार्ड वर्क करता है तो वह है फिल्म का डायरेक्टर. लेकिन फिल्म हिट होते ही सारी वाहवाही फिल्म के स्टार्स लूट ले जाते हैं. आज बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक डायरेक्टर्स हैं. खैर आज हम आपको इनके बारे में नहीं बल्कि उन डायरेक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वाइफ किसी भी मामले में अपने पति से कम नहीं हैं.

प्रकाश झा-दीप्ती नवल

courtesy

‘गंगाजल’, ‘अपरहण’, ‘राजनीति’ और ‘आरक्षण’ जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर प्रकाश झा को आज कौन नहीं जानता है. प्रकाश झा ने एक्ट्रेस दीप्ती नवल से शादी की थी. दीप्ती नवल भी अपने पति की तरह किसी मामले में कम नहीं हैं. दीप्ती ने ‘दो पैसे की धूप, चार आने की बारिश’ फिल्म डायरेक्ट की हैं. अफ़सोस की बात है कि साल 2002 से दीप्ती अपने पति प्रकाश झा से अलग रह रही हैं.

रोहित शेट्टी-माया मोरे

courtesy

पिछले साल रिलीज हुई डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंबा’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. साल 2005 में डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने माया मोरे से शादी की थी जो कि एक बैंकर हैं. माया मोरे को लाइम लाइट में आना पसंद नहीं हैं.

राजकुमार हिरानी- मनजीत लांबा

courtesy

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों का निर्माण कर चुके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने मनजीत लांबा से शादी की है जो कि एयर इंडिया में एक पायलट के तौर पर काम कर चुकी हैं.

कबीर खान- मिनी माथुर

courtesy

फिल्म ‘चक दे इंडिया’ के डायरेक्टर कबीर खान ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों का निर्माण किया है. कबीर ने मिनी माथुर से शादी की है. बता दें कि, मिनी माथुर टीवी होस्ट हैं.

अनुराग बासु-तानी

courtesy

डायरेक्टर अनुराग बासु ने तानी से शादी की है. अनुराग की वाइफ मल्टीमीडिया और एडवर्टाइजिंग फील्ड से हैं. बता दें कि, अनुराग फिल्म ‘बर्फी’ और ‘जग्गा जासूस’ जैसी हिट फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं.

विधु विनोद चोपड़ा-अनुपमा चोपड़ा

courtesy

जाने-माने डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की वाइफ अनुपमा चोपड़ा फिल्म क्रिटिक और डायरेक्टर हैं. इसके अलावा उन्होंने कई कई किताबें भी लिखी हैं.

आशुतोष गवारिकर-सुनीता

courtesy

‘लगान’ और ‘स्वदेश’ जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर आशुतोष गवारिकर की वाइफ सुनीता प्रोड्यूसर हैं.

राकेश ओमप्रकाश मेहरा-भारती

courtesy

फिल्म ‘रंग दे बसंती’, ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी देश भक्ति पर आधारित फिल्मों का निर्माण करने वाले डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की वाइफ वीडियो एडिटर हैं. वे अपने पति की फिल्मों की एडिटिंग जिम्मेदारी संभालती हैं. डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की वाइफ का नाम पीएस भारती है.

विशाल भारद्वाज- रेखा भारद्वा

courtesy

डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने सिंगर रेखा भारद्वा से शादी की है. रेखा ने बॉलीवुड फिल्मों में कई हिट गाने गाए हैं.

नितेश तिवारी-अश्विनी अय्यर

courtesy

डायरेक्टर नितेश तिवारी की वाइफ अश्विनी अय्यर एडवर्टाइजिंग एजेंसी में जॉब कर चुकी हैं. फिल्म ‘निल बट्टे सन्नाटा’ को वो डायरेक्ट भी कर चुकी हैं.

Published by Lakhan Sen on 04 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles