बर्थडे : 11 महीने में ही टूट गई थी हितेन की पहली शादी, सीरियल के दौरान हुई थी गौरी से मुलाकात

Get Daily Updates In Email

टीवी इंडस्ट्री के सबसे पोपुलर अभिनेता हितेन तेजवानी आज अपना 45 वां बर्थडे मना रहे हैं. 5 मार्च 1974 को जन्मे हितेन ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कुटूम्ब’ और ‘पवित्र रिश्ता’ जैसे धारावाहिकों में काम किया है. और अपने बेहतरीन काम से उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में ख़ास पहचान बनाई है.

हितेन शुरूआत से ही एक्टर बनना चाहते थे. अपनी पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद हितेन ने मॉडलिंग में अपनी रुचि दिखाई. जिसके बाद हितेन को कुछ लोकल ब्रांड्स में काम करने का मौका मिला था. सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ और ‘कुटूम्ब’ में उनकी सह-कलाकार रहीं गौरी प्रधान तेजवानी से अप्रैल 2004 में उन्होंने शादी की थी. जिसके बाद गौरी और हितेन जुड़वां बच्चों नेवान और कत्या के माता-पिता बने थे.

दोनों की मुलाकात और लव अफेयर की कहानी भी बड़ी जोरदार रही है. शुरुआत में गौरी हितेन को बिलकुल पसंद नहीं करती थीं. लेकिन बाद में उन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं. कुटुंब सीरियल में दोनों को पहली बार साथ देखा गया था. जिसमें दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. दोनों की पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई थी.

हितेन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो कम ही लोगों को पता होगा कि वह दो बार शादी कर चुके हैं. ख़ास बात यह है कि उनकी पहली शादी महज 11 महीने चली थी. खुद हितेन ने इस बात का खुलासा 2005 में एक इंटरव्यू में किया था. हितेन ने बताया था, ‘जब मैंने पहली शादी की तब मेरे करियर की शुरुआत हुई थी. इस वजह से मैं पत्नी को वैसा समय नहीं दे पा रहा था जिसकी वह हकदार थी. अरेंज मैरिज में प्यार शादी के बाद हो जाता है. लेकिन मेरे केस में ऐसा नहीं हो पाया. इस वजह से हमने अपनी 11 महीने की शादी को ख़त्म करने के फैसला लिया.’

‘बिग बॉस’ सीजन 11 में टेलीविजन के फेमस एक्टर हितेन तेजवानी ने अपनी सादगी से लोगों का दिल जीत लिया था. हालांकि हितेन कम दिनों तक घर में टिक पाए. हितेन इन दिनों अपनी पत्नी गौरी के साथ अमेरिका में हैं.

Published by Yash Sharma on 05 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles