IndVSAus : विजय शंकर ने वर्ल्ड कप के लिए दिखाई दावेदारी, आखिरी ओवर में भारत को दिलाई जीत

Get Daily Updates In Email

नागपुर में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच खेला गया. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी और भारतीय टीम ने 75 रन के अंदर अपने शीर्ष क्रम के 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कोहली ने धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया. उनके साथ चौथे विकेट के लिए विजय शंकर ने साथ देते हुए 46 रन की पारी खेली.

इसके बाद विराट ने दूसरे बल्लेबाजों के साथ मिलकर दूसरे छोर को सम्भाले रखा. और इसी के साथ उन्होंने अपने एकदिवसीय करियर का 40 वां शतक लगाया. उन्होंने 20 गेंदों पर 116 रन बनाते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. विराट ने अपनी पारी में 10 चौके जड़े और भारतीय टीम ने 48.2 ओवर में सिमटने से पहले 250 रनों का स्कोर खड़ा किया. विराट के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक सका.

वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी में  कमिंस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. तो वहीं ज़म्पा ने 2 और कल्टर, मैक्सवेल और लियोन ने 1-1 विकेट हासिल किया. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम 250 रन का पीछा करने उतरी. उनकी टीम में से हैंड्सकोंब ने 48 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे और क्रीज पर मार्कस स्टोइनिस अर्धशतक बनाकर खेल रहे थे. गेंद विजय शंकर के हाथों में थी.

View this post on Instagram

Learnings ⚡#TeamIndia @indiancricketteam

A post shared by Vijay shankar (@vijay_41) on

विजय शंकर ने ओवर की पहली ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को 52 रन के निजी योग पर पगबाधा आउट किया. इसके बाद तीसरी गेंद पर विजय शंकर ने एडम जम्पा को क्लीन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया की पारी 49.3 ओवर में 242 रनों पर समेट दी और भारत को 8 रन से रोमांचक जीत दिलाई. वहीं गेंदबाजों में कुलदीप ने 3 विकेट, शंकर और बुमराह ने 2-2 विकेट और जडेजा-जाधव ने 1-1 विकेट हासिल किया.

ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में खेले गए दूसरे अंतरारष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने 8 रन से हरा दिया. वहीं बता दें कि पहला मैच टीम इंडिया ने संघर्ष करते हुए 6 विकेट से जीत लिया था. इस तरह सीरीज में उसे 2-0 की बढ़त हासिल हो गई है.

Published by Yash Sharma on 05 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles