कप्तान कोहली ने टीम जीत में गेंदबाजों को सराहा, धोनी और रोहित से ली थी गेंदबाजी की सलाह

Get Daily Updates In Email

कल नागपुर में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने महज 8 रनों के अंतर से यह मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में विजय शंकर और कप्तान कोहली ने अहम भूमिका निभाई. जहां शंकर ने बैट और बॉल दोनों से कमाल दिखाया तो वहीं किंग कोहली ने अपने करियर का 40 वां शतक जड़ा.

विराट का यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवां शतक रहा, जिसके लिए विराट ने 120 गेंद खेलीं और 116 रन बनाए. मैच जीतने के बाद विराट ने कहा कि, ‘शतक कौनसा भी हो लेकिन यह बस एक नंबर ही होते है.’ वहीं उन्होंने टीम की जीत के बारे में बात करते हुए कहा कि, ‘विराट कोहली ने कहा, ‘मैं 46वें ओवर में विजय से गेंदबाजी कराने की सोच रहा था.’

विराट ने आगे कहा कि, ‘इसके लिए मैंने रोहित और धोनी से बात की, लेकिन उन्होंने शमी और बुमराह पर भरोसा करने के लिए कहा. उनका कहना था कि अगर बुमराह और शमी एक-दो विकेट और निकाल लेते हैं तो हम मैच में और हावी हो जाएंगे और ठीक ऐसा ही हुआ.’ विराट ने बुमराह की तारीफ़ करते हुए कहा कि, ‘बुमराह चैम्पियन गेंदबाज है. एक ओवर में दो विकेट लेकर उसने मैच का रूख हमारे तरफ मोड़ दिया.’

विराट ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, ‘ऐसे मैचों से आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है. विश्व कप में भी हमें ऐसे कम स्कोर वाले मैच मिल सकते हैं. यह पिच केदार जाधव की गेंदबाजी के लिए सटीक थी. वह आखिरी ओवर में भी गेंदबाजी करना चाहता है.’ बता दें विराट कोहली ने आखिरी ओवर विजय शंकर से फेंकवाया.

इस ओवर से पहले उन्होंने पूरे मैच में सिर्फ 6 ही गेंद फेंकी थी. लेकिन विजय शंकर ने कप्तान के भरोसे को कायम रखते हुए पहली ही गेंद पर स्टोयनिस को आउट कर दिया और उसके बाद उन्होंने एडम जंपा को भी बोल्ड कर टीम इंडिया को जीत दिला दी. भारत ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है.

Published by Yash Sharma on 06 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles