मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़, दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बनीं काइली जेनर

Get Daily Updates In Email

अमेरिका की फेमस कारदर्शियां फैमिली की बहनें आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. हाल ही में इस फैमिली की सबसे छोटी सदस्य एक बार फिर से चर्चा में आई हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं काइली जेनर की. जो अपनी कमाई की वजह से दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बन चुकी हैं.

दरअसल हाल ही में टीवी स्टार काइली जेनर ने दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति का खिताब अपने नाम कर लिया है. काइली जेनर की उम्र अभी सिर्फ 21 साल है और उन्होंने यह ख़िताब अपने नाम कर लिया है. बता दें कि काइली एक कॉस्मेटिक कंपनी ‘काइलीकॉस्मेटिक्स’ की मालकिन हैं. इस कंपनी में सौ प्रतशित उनके ही शेयर हैं. काइली की इस कंपनी की देश विदेश में करीब एक हजार से ज्यादा स्टोर्स हैं.

कंपनी ‘काइलीकॉस्मेटिक्स’ की शुरुआत काइली जेनर ने साल 2016 में की थी. वर्तमान समय में इस कंपनी की वेल्यू 90 करोड़ डॉलर बताई जा रही है. पिछले साल ही मशहूर बिजेनस मैगज़ीन फोर्ब्स द्वारा अनुमान लगाया गया था कि काइली जल्द ही यह ख़िताब अपने नाम कर लेंगी.

View this post on Instagram

♥️

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

काइली की नेटवर्थ में बढ़ोतरी की मुख्य वजह टीवी स्टिंट्स और एंडोर्समेंट हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि, हाल ही में फोर्ब्स ने 2153 लोगों की एक लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में अमेजन के सीईओ जैफ बेजोस नंबर एक पर बने हुए हैं. 132 अरब डॉलर की सम्पत्ति के साथ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर पर्सन बने हुए हैं. इस लिस्ट में काइली का स्थान 2057 वां है. अभी तक सबसे कम उम्र में अरबपति बनने का रिकार्ड फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के पास था. लेकिन अब काइली ने यह रिकार्ड तोड़ दिया है.

View this post on Instagram

i had to go all out for my baby. #StormiWorld

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

काइली दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर महिलाओं की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं. वहीं हम बात करें काइली के परिवार की तो वह टीवी स्टार किम, कोल और कर्टनी कार्दशियां की रिश्ते में सौतेली बहन लगती हैं. साल 2017 में ट्रेविस स्कॉट से शादी करने वाली काइली एक बच्चे की मां हैं. बता दें कि,पिछले साल काइली ने एक बेटी को जन्म दिया था.

View this post on Instagram

baby #2?

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

काइली जेनर सोशल साइट्स पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 110 मिलियन फॉलोअर्स हैं तो वहीं ​ट्विटर पर उनके 25.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा 16.4 मिलियन लोग सीधे उनकी कंपनी को फॉलो करते हैं.

Published by Lakhan Sen on 07 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles