बॉलीवुड के स्टाइलिश अभिनेता रहे हैं फरदीन, एक्टर के साथ ही हैं बेहतरीन प्लेबैक सिंगर भी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड सिनेमा के एक्टर फरदीन खान आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 8 मार्च 1974 को मुंबई में हुआ था. वह बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता फिरोज खान के बेटे हैं. बॉलीवुड में फरदीन खान एक ऐसे अभिनेता हैं. जो अपने स्टाइलिश अभिनय से दर्शको के बीच एक खास पहचान बना चुके हैं.

पिता फिरोज खान की ही तरह फरदीन ने भी पढ़ाई के बाद अपना करियर फिल्मों में ही बनाने का निर्णय लिया. फरदीन के अंदर इसके अलावा भी और कई प्रतिभाएं छिपी हैं. जिसका उदाहरण है कि फरदीन सिर्फ एक एक्‍टर ही नहीं बल्कि प्‍लेबैक सिंगर भी हैं. उन्‍होंने 2002 में प्‍लेबैक सिंगिंग कर बॉलीवुड में अपनी कला का प्रदर्शन किया. उन्‍होंने फिल्‍म ‘कुछ तुम कहो कुछ हम कहें’ में सिंगिंग की. इसके बाद उन्‍होंने 2004 में दो फिल्‍मों में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा. जिसमें फिल्‍म देव और फिल्‍म फिदा शामिल हैं.

View this post on Instagram

😍😍😍 #fardeen_khan😍 ✋ @fardeenkhan.74

A post shared by fardeen feroz khan (@fardeenkhan.74) on

गोविन्द निहलानी द्वारा निर्देशित देव फिल्म फरदीन खान के करियर की अहम फिल्मों में शुमार की जाती है. इस फिल्म में फरदीन को अमिताभ बच्चन और ओम पुरी जैसे दिग्गज कलाकारो के साथ काम करने का अवसर भी मिला. फरदीन ने 1998 में प्रदर्शित अपने पिता के बैनर तले बनी फिल्म प्रेम अगन से करियर की शुरुआत की. जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड भी मिला था. इसके बाद साल 2005 में प्रदर्शित फिल्म नो इंट्री फरदीन खान के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई.

View this post on Instagram

#fardeen_khan😍 _ @fardeenkhan.74

A post shared by fardeen feroz khan (@fardeenkhan.74) on

बोनी कपूर निर्मित इस फिल्म के जरिए फरदीन ने अपने कॉमिक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया. 2007 में प्रदर्शित फिल्म हे बेबी फरदीन के करियर की अंतिम हिट फिल्म साबित हुई. इसके बाद 2009 में अभिनेता अजय देवगन के साथ फरदीन की फिल्‍म ऑल द बेस्‍ट भी रिलीज हुई. कॉमेडी से भरी यह फिल्‍म दर्शकों को काफी पसंद आई.

View this post on Instagram

#fardeen 😍😍 #good_evening … @fardeenkhan.74

A post shared by fardeen feroz khan (@fardeenkhan.74) on

फरदीन ने 2005 में मुमताज की बेटी नताशा माधवानी को अपनी जीवन संगिनी के रूप में स्‍वीकार किया. इसके बाद नताशा ने 13 दिसंबर 2013 में डियानी इसाबेल खान के रूप में एक बेटी को जन्‍म दिया. वहीं उनके एक बेटा आजारी है.

Published by Yash Sharma on 08 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles