IndVSAus : विराट की शतकीय पारी पर फिरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा ODI मैच 32 रनों से जीता

Get Daily Updates In Email

रांची में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच खेला गया. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी. भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया. मेहमान टीम ने नाथन कुल्टर नाइल की जगह रिचर्डसन को अंतिम एकादश में शामिल किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 313 रन बनाए. आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी की.

इन दोनों की पारी को देखकर लग रहा था जैसे मेहमान टीम 350 रनों से अधिक का स्कोर करेगी. लेकिन मध्य के ओवरों में विकेट गिरने की वजह से वह 313 रन तक पहुंच सकी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा 104 रन बनाए. उनके अलावा एरोन फिंच ने 93, ग्लेन मैक्सवेल ने 47 रनों का योगदान दिया.

View this post on Instagram

No.41 🙌🏻🙌🏻😎🤙🏻 Played Skip!

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

गेंदबाजी की बात करें तो भारत की ओर से कोई भी गेंदबाज नहीं चल सका. भारत के लिए कुलदीप यादव ने 3 विकेट झटके, जबकि मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला. इसके बाद 314 रन के विशालकाए स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. विराट को छोड़ कर टीम का कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रीज़ पर नहीं टिक सका.

विराट ने शतकीय पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा 123 रनों की पारी खेली. विराट का इस साल यह तीसरा शतक है. साथ ही उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह आठवां शतक है. कोहली ने घरेलू मैदान पर 19वीं बार शतक लगाया जबकि उनका एशिया में यह 28वां शतक है. रोहित शर्मा 14 रन के निजी स्कोर पर पैट कमिंस की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. वहीं अंबाती रायडू 2 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए. दूसरी ओर एडम जम्पा ने महेंद्र सिंह धोनी को 26 रन पर बोल्ड किया.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी और गेंदबाजी के चलते भारत ने यह मैच 32 रनों से गवां दिया. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने जंप, रिचर्डसन और स्टोयनिस ने तीन-तीन विकेट चटकाएं तो वहीं लियोन ने एक विकेट लिया. पांच मैचों की सीरीज में भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से अभी आगे है.

Published by Yash Sharma on 08 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles