अपने डबल रोल से बॉलीवुड स्टार्स ने इन फिल्मों में मचाया धमाल, देखिए फिल्मों की पूरी लिस्ट

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में हर साल करीब-करीब 200 फ़िल्में दर्शकों को मनोरंजन करने के लिए बनती हैं. इनमें से कई हिट होती हैं कई फ्लॉप भी हो जाती हैं. कई फिल्मों तो अभिनेता डबल रोल कर मनोरंजन में चार चांद लगा देते हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के उन अभिनेताओं के बारे में जो डबल रोल में नजर आ चुके हैं.

मुबारकां

साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म मुबारकां में अर्जुन कपूर ने डबल रोल निभाया था. एक किरदार में अर्जुन कपूर ने सीधे साधे सरदार का रोल किया था. जबकि दूसरे किरदार में एक बदमाश किस्म के लड़के का किरदार प्ले किया था.

डुप्लीकेट 

बॉलीवुड के किंग खान यानि की शाहरुख खान ने फिल्म ‘डुप्लीकेट’ में डबल रोल निभाया था. इस फिल्म के अलावा शाहरुख ने फिल्म डॉन, और ओम शांति ओम, फैन जैसी फिल्मों में डबल रोल निभाया है.

खिलाड़ी 786

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने फिल्म 786 में डबल रोल निभाया था. फिल्म उन्होंने अपने छोटे भाई का किरदार निभाया था.

धूम-3

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट यानि कि आमिर खान ने फिल्म धूम-3 में डबल रोल निभाया. दोनों ही रोल में दर्शकों ने उन्हें पसंद किया था.

तनु वेड्स मनु-2

साल 2015 में आई फिल्म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’, में कंगना रनौत ने भी डबल रोल किया है. बता दें कि, उन्होंने फिल्म में तनु के अलावा हरियाणवी लड़की को रोल अदा किया था.

कृष-3

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने फिल्म ‘कृष-3’ में डबल रोल निभाया था. उन्होंने फिल्म में पिता और खुद का किरदार निभाया था.

जुड़वा-2

‘जुड़वा-2’ में अभिनेता वरुण धवन ने भी डबल रोल अदा किया था.

राउडी राठौड़


अक्षय कुमार ने फिल्म ‘राउडी राठौड़’ में भी डबल रोल किया था.

प्रेम रतन धन पायो

बॉलीवुड के सुल्तान यानि की सलमान खान ने भी फिल्म ‘जुड़वा’, ‘हेलो ब्रदर’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों में डबल रोल का दर्शकों को दिल जीत लिया है.

Published by Lakhan Sen on 09 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles