गजोधर भैया उर्फ़ राजू श्रीवास्तव ने संभाली UP सिनेमा की कमान, सामाजिक फिल्में बनाने पर देंगे जोर

Get Daily Updates In Email

मशहूर हास्य कलाकार और फिल्म अभिनेता राजू श्रीवास्तव को उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है. अमरोहा के तरुण राही इसके उपाध्यक्ष वहीं लखनऊ के विजय त्रिपाठी और कानपुर की डॉ. आभा द्विवेदी इसके सदस्य होंगे. अपनी स्पष्टवादिता और बेबाकी के लिए प्रसिद्ध राजू श्रीवास्तव ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही यह साफ कर दिया कि वे क्षेत्रीय सिनेमा को उत्कृष्ट बनाने का हरसंभव प्रयास करेंगे.

कानपुर में जन्मे राजू श्रीवास्तव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसेडर भी हैं. राजू को फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष बनाए जाने से उनके शहर कानपुर में न सिर्फ खुशी की लहर दौड़ गई बल्कि उन्हें बधाई देने वालों का भी तांता लग गया है.

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष बनने के बाद हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव ने कहा कि, ‘सबसे पहले मेरा काम होगा कि अच्छी गुणवत्ता वाली फिल्में बनें. या यूं कह सकते हैं कि स्वच्छ, सामाजिक फिल्में बनाई जाएं.’ उन्होंने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश के स्थानीय कलाकारों को भी फिल्मों में काम करने के अवसर दिलाए जाएंगे. बॉलीवुड की फिल्मों में अहम भूमिकाओं के अलावा लाइटमैन, मेकअप मैन व अन्य पदों पर यूपी से लोगों को अवसर दिए जाएंगे.’

उन्होंने इस बात को लेकर भी आश्वस्त किया कि फिल्म सिटी का जो काम लंबित पड़ा है उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. जिससे ऐसे कलाकारों कम से कम चुनौतियों का सामना करना पड़े जो बॉलीवुड की दुनिया में करियर बनाना चाहते हैं. राजू ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से की थी. टीवी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में पहली बार उन्होंने अपनी कॉमेडी से दर्शकों को गुदगुदाया था. इस शो के बाद ही उन्हें ‘द किंग ऑफ कॉमेडी’ के खिताब से नवाजा गया था. राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी टाइमिंग और आम आदमी के जीवन से जुड़े किस्सों से उत्पन्न किए गए हास्य की वजह से हर दर्शक उन्हें अपने दिल के करीब पाता है.

View this post on Instagram

#Rajusrivastav

A post shared by Rajat Taneja (@rajattheking) on

यही वजह है कि उन्होंने पूरे भारत में सफलतापूर्वक 3000 से भी ज्यादा शोज किए हैं, जो शायद अब तक देश का कोई भी दूसरा हास्य कलाकार नहीं कर पाया है. यही नहीं ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’ के ब्रांड एंबेसेडर होने के चलते वे जहां भी जाते हैं, अपने लतीफों से लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए भी प्रेरित करते हैं. उन्होंने न केवल टेलीविजन पर बल्कि कई हिन्दी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई है.

Published by Yash Sharma on 11 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles