बर्थडे : अमेरिका में मनाया जाता है श्रेया घोषाल दिवस, 10 साल की उम्र में जीता था शो

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन गायिका श्रेया घोषाल का जन्म 12 मार्च 1984 को राजस्थान के रावतभाटा में हुआ था. श्रेया घोषाल आज अपना 35वां बर्थडे मना रही हैं. उन्होंने बहुत ही कम उम्र में शोहरत की बुलंदियों को छू लिया है. अपनी जादुई आवाज के दम पर श्रेया ने कई अवार्ड्स अपने नाम किए हैं. उन्होंने अब तक करीब 200 से ज्यादा फिल्मों के लिए अपनी आवाज दी है.

श्रेया की फैनफॉलोइंग सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि अमेरिका और बाकी देशों में भी काफी अच्छी है. अमेरिका में भी लोग उनकी सुरीली आवाज के दीवाने हैं. श्रेया ने अब तक नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत कर अपनी सुरीली आवाज का जादू चलाया है. अमेरिका में इस सुरीली आवाज को सुनने के लिए लोग इतने दीवाने हैं कि वहां के ओहियो राज्य में 26 जून को श्रेया घोषाल दिवस ही घोषित कर दिया गया है.

श्रेया ने पहली बार चार साल की उम्र में हारमोनियम पर अपनी मां के साथ प्रैक्टिस शुरू की थी. श्रेया ने सिर्फ हिंदी गीतों में ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली, कन्नड, गुजराती, मराठी और भोजपुरी भाषाओं के गीतों को भी अपनी आवाज दी है. श्रेया ने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था. 10 साल की उम्र में उन्होंने रिएलिटी शो ‘सा रे गा मा पा’ में भाग लिया और शो की विनर भी रहीं.

श्रेया घोषाल ने जब ‘सा रे गा मा’ में भाग लिया तो डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को श्रेया की आवाज अच्छी लगी और उन्होंने श्रेया को फिल्म ‘देवदास’ में गाने का मौका दिया था. देवदास में गायन के लिए ही उन्हें सर्वश्रेष्ठ गायिका का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था. श्रेया ने अपने बचपन के दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय से 2015 में शादी की है.

View this post on Instagram

♥️♥️

A post shared by shreyaghoshal (@shreyaghoshal) on

श्रेया को खाली समय में घूमना और किताबे पढ़ना पसंद है. उन्हें खाना बनाना भी काफी अच्छा लगता है. शिलादित्य hipcask.com वेबसाइट के फाउंडर हैं. श्रेया और शिलादित्य काफी लंबे समय से रिलेशनशिप में थे उसके बाद दोनों ने शादी  की. श्रेया ने अपनी गायिकी से कई अवार्ड्स जीते हैं. श्रेया ने 4 नेशनल अवॉर्ड जीते हैं. साथ ही 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम किए हैं.

 

Published by Yash Sharma on 12 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles