नोटबुक के लिए 200 कश्मीरी चाइल्ड आर्टिस्ट ने दिया था ऑडिशन, 6 बच्चे निभाएंगे फिल्म में अहम रोल

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपने प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म नोटबुक से दो नए चेहरे को लॉन्च कर रहे हैं. जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल इस फिल्म के साथ डेब्यू कर रहे हैं. इस फिल्म में 6 बच्चे भी हैं. छह बच्चों की झलक वाला एक पोस्टर सलमान खान ने शेयर किया था. ये सभी बच्चे भी फिल्म नोटबुक की कहानी का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.

बीते दिनों ही फिल्म का ट्रेलर और गाने रिलीज़ हुए हैं. इनको देखकर साफ नजर आता है कि यह फिल्म कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनाई गई है. ट्रेलर में कुछ बच्चे भी नजर आते हैं. इसमें दिखाए गए 6 बच्चों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. खबरों की माने तो फिल्म में इन 6 बच्चों को लेने के लिए करीब 200 से ज्यादा बच्चों का ऑडिशन लिया गया था.

फिल्म के लिए बच्चों की कास्टिंग को खोजने और इनकी ऑडिशन प्रक्रिया में काफी समय लगा गया था. क्योंकि फिल्म की टीम ऐसे बच्चों की खोज में थी जो निर्माता और निर्देशक के दृष्टिकोण से मैच करता हो. निर्देशक नितिन कक्कड़ कहते हैं, ‘इन सारे बच्चों में से चुनना बहुत मुश्किल विकल्प था, क्योंकि सभी बच्चे अपने ऑडिशन में बहुत स्वाभाविक और शुद्ध थे.

बात करें फिल्म ‘नोटबुक’ की तो इसकी कहानी कश्मीर की वादियों में पनपने वाले प्यार और दूरी के बाद किताब के पन्नों में सिमटी मोहब्बत को दिखाया गया है. ट्रेलर में दिखाया गया है कि जहीर और प्रनूतन दोनों स्कूल टीचर बने हैं और दोनों के बीच प्यार हो जाता है फिर दोनों अलग हो जाते हैं. फिल्म नोटबुक को कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में फ़िल्माया गया है जिसमें दो प्रेमी फिरदौस और कबीर की प्रामाणिक प्रेम कहानी के साथ-साथ बाल कलाकारों की दमदार कास्टिंग देखने मिलेगी. बच्चों भी इस कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे.

नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म सलमान खान, मुराद खेतानी और अश्विन वर्दे द्वारा निर्मित है. फिल्म के ट्रेलर से लेकर इसके गाने तक सभी दर्शकों को काफी पसंद आ रहे हैं. ‘नोटबुक’ 29 मार्च, 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

Published by Yash Sharma on 13 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles