IndvsAus : रोहित शर्मा की अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद 35 रन से हारी टीम इंडिया

Get Daily Updates In Email

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच आज  पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा और आखिरी मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया.  इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 272 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 106 गेंद पर 100 रन बनाए. पीटर हैंड्सकॉम्ब ने करियर का आठवां अर्धशतक लगाया और 52 रन बनाए.

courtesy

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया शुरुआत से ही कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सकी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांचवें वनडे में 273 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन टीम इंडिया सिर्फ 237 रन बनाने में सफल हो सकी और 35 से हार का समाना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई टीम 0-2 से पिछड़ने के बाद पहली बार सीरीज जीती. इसी के  साथ पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 35 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली है.

courtesy

अभी तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया एक कदम आगे निकल गई है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि रोहित शर्मा के इस मैच में आठ हजार रन पूरे हो गए हैं. जैसे ही उन्होंने 46वां रन बनाया वैसी ही उनके वनडे में आठ हजार रन पूरे हो गए थे. वे ऐसा करने वाले भारत के 9वें और दुनिया के 31वें बल्लेबाज बन चुके हैं. बता दें कि रोहित शर्मा ने 200 पारियां खेल कर यह रिकार्ड अपने नाम किया है. इतना ही नहीं रोहित ने सबसे कम पारियों में आठ हजार रन पूरे  करने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले सौरव गांगुली ने भी 200 पारियों में यह रिकार्ड अपने नाम किया था. खास बात यह भी है कि इस मैच में रोहित शर्मा ने करियर का 41वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवां अर्धशतक लगाया. हालांकि उन्होंने मैच में सिर्फ 56 रन बनाए.

Published by Lakhan Sen on 13 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles