बर्थडे : 100 करोड़ी फिल्मों का निर्देशन करने वाले रोहित शेट्टी कर चुके हैं तब्बू की साड़ियां प्रेस

Get Daily Updates In Email

रोहित शेट्टी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा और सक्सेसफुल फिल्म डायरेक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं और आज रोहित शेट्टी अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. रोहित शेट्टी का जन्म 14 मार्च 1973 को मुंबई में हुआ था. रोहित शेट्टी मुख्य रूप से अपनी फिल्मों में कॉमेडी और एक्शन फिल्मों की बैलेंसिंग के लिए पसंद किए जाते हैं.

अपने अब तक के फ़िल्मी करियर में रोहित शेट्टी ने कई बेहतरीन फिल्मों के डायरेक्शन दिया है और उनकी आखिरी फिल्म थी ‘सिम्बा’. जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्‍यादा का बिज़नेस किया था. भले ही आप उन्होंने कामियाबी हासिल कर ली है लेकिन उनका यहां तक का सफर बहुत मुश्किल था.

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 17 साल पहले बतौर असिस्टेंट डायरेक्‍टर फिल्‍म ‘फूल और कांटे’ से की थी. जिसके बाद एक डायरेक्टर के तौर पर उनकी फिल्म ‘जमीन’ रिलीज़ हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया था.

आपको बता दें रोहित और अजय देवगन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. लेकिन यह बात कम ही लोग जानते हैं कि रोहित शेट्टी अजय देवगन की पत्‍नी काजोल के स्‍पॉटब्‍वॉय भी रह चुके हैं. रिपोर्ट्स की माने तो रोहित शेट्टी कई फिल्‍मों में काजोल के मेकअप को टचअप करने के साथ उनके स्‍पॉटबॉय का काम भी कर चुके हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शेट्टी ने बताया था कि उन्‍हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मेहनत करनी पड़ी थी. यही नहीं उन्‍होंने यह भी बताया था कि वे 1995 में आई फिल्‍म ‘हकीकत’ की एक्‍ट्रेस तब्‍बू की साड़ियों को प्रेस किया करते थे.

View this post on Instagram

Time really flies!

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty) on

फिल्म ‘गोलमाल’ में तुषार कपूर का किरदार दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है लेकिन यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि ‘गोलमाल’ में तुषार कपूर के किरदार के लिए डीनो मोरिया रोहित शेट्टी की पहली पसंद थे. लेकिन फिल्म में एक भी डायलॉग न होने की वजह से उन्होंने फिल्म को करने से इंकार कर दिया जिस वजह से यह रोल तुषार कपूर को मिल गया. जिसने उन्हें पहचान दिलाई.

कुछ दिनों पहले ही रोहित शेट्टी को ‘खतरों के खिलाड़ी 9’ को होस्ट करते हुए देखा गया था. इससे पहले भी वह इस शो के कई सीजंस होस्ट कर चुके हैं.

Published by Chanchala Verma on 14 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles