बर्थडे: दोस्तों ने दिया हनी सिंह का यो यो नाम, बने सबसे ज्यादा रकम लेने वाले पहले बॉलीवुड सिंगर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. 15 मार्च 1983 को होशियारपुर में जन्मे हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है. हनी इंडस्ट्री के उन चुनिंदा सिंगर्स में शामिल हैं जिनके गानों के बगैर हर शादी, हर पार्टी अधूरी लगती है. इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रैपर माने जाने वाले हनी आज हर युवा दिल के चहेते हैं.

हनी को बचपन से ही संगीत में दिलचस्पी रही है. पंजाब से शुरुआती पढ़ाई के बाद उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हुआ. दिल्ली आने के बाद हनी ने गुरु नानक पब्लिक स्कूल से आगे की पढ़ाई पूरी की. हनी ने दिल्ली में ऑर्गनाइज ‘वॉर ऑफ डीजे’ में परफॉर्म कर अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था. इस कॉम्पिटिशन में वे दूसरे पायदान पर आए थे.

इसके अलावा हनी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहे. अगस्त 2015 तक इस बात पर सस्पेंस था कि वह शादीशुदा हैं या नहीं, लेकिन रियलिटी शो ‘इंडियाज रॉ स्टार’ में अचानक पत्नी शालिनी को लाकर उन्होंने अपने शादीशुदा होने की पुष्टि की थी. यो यो हनी सिंह इन नाम के पीछे एक दिलचस्प स्टोरी है. जब हनी सिंह यूके में पढ़ाई करते थे, तो उनके दोस्तों ने उन्हें ‘यो यो’ कहकर पुकारना शुरू कर दिया था. यह सब इंग्लिश ऐक्सेंट की वजह से था.

फिल्म ‘मस्तान’ में गाना गाने के लिए उन्हें 70 लाख रुपए दिए गए थे. जो कि बॉलीवुड में अब तक किसी भी गायक को पे किया जाने वाला सर्वाधिक अमाउंट है. उनका गाया हुआ गाना अंग्रेजी बीट सैफ अली खान की फिल्म कॉकटेल में भी दिखाया गया है. हनी सिंह ने अभिनय करियर की शुरूआत पंजाबी फिल्म मिर्जा से की थी. फिल्म में उनका कैमियो अपियरेंस ही था लेकिन इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू का पीटीसी पंजाबी फिल्म अवार्ड मिला.

साल 2012 में हुए उनके रिलीज़ गाने ट्रेंडिंग पर रहे थे. इतना ही नहीं उनका गाना ब्राउन रंग सबसे ज्यादा समय तक ट्रेंडिंग पर रहा था. ‘लक्क 28 कुड्डी दा’ हनी सिंह और दिलजीत सिंह का यह गाना बीबीसी डाऊनलोड चार्टस् में नंबर वन पर रहा है.

Published by Yash Sharma on 15 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles