अपनी हर फिल्म से आमिर देते हैं फैंस को स्पेशल मैसेज, जानिए उनकी कुछ फ़िल्में और उनमें छिपे संदेश

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट माने जाने वाले आमिर खान अपनी फिल्मों के लिए जमकर मेहनत करते हैं. आमिर की ऐसी कई फ़िल्में हैं जो दर्शकों को स्पेशल मैसेज देती हैं. आइए बताते हैं ऐसी ही कुछ आमिर खान की फ़िल्में जिन्होंने दर्शकों को खूब प्रभावित किया.

1. कयामत से क़यामत तक

साल 1988 में आई आमिर खान की फिल्म ‘कयामत से क़यामत तक’ ने ही आमिर खान को पॉपुलैरिटी दिलाई. साथ ही फिल्म ने यह संदेश दिया कि आज का युवा समाज के खोखले बंधनों को तोड़कर उड़ना जानता है. अपनी पहली ही फिल्म को नेशनल अवॉर्ड्स में सप्शेल मेंशन मिला था. इससे आमिर ने युवा दिलों में अपनी जगह बनाई थी.

2. लगान

साल 2001 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ ने देश ही नहीं विदेशों में भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. इस फिल्म के लिए आमिर खान खुद प्रोड्यूसर बने और फिल्म को पूरा किया. इस फिल्म ने यह सन्देश दिया कि यदि कोई चीज मन से ठान ली जाए तो उसे पूरा किया जा सकता है. आमिर खान की इस फिल्म को आस्कर में नॉमिनेट किया गया था.

4. रंग दे बसंती

2006 में आमिर खान की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में आज के युवा को जगाने के लिए भगत सिंह और राजगुरू का सहारा लिया गया. फिल्म ने युवाओं में एक अलग ही जोश पैदा किया. फिल्म ने 4 कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड्स जीते.

5. 3 इडियट्स

साल 2009 में आमिर खान की फिल्म ‘3 इडियट्स’ ने तो मानो युवा दिलों को अपना दीवाना ही बना दिया. आज भी यह फिल्म स्टूडेंट्स की पसंदीदा फिल्मों में से एक है. फिल्म ने तीन नेशनल अवॉर्ड्स जीते जिनमें बेस्ट पोपुलर फिल्म का अवॉर्ड भी शामिल है.

6. तारे जमीन पर

आमिर ने इस फिल्म को प्रोड्यूस भी किया और डायरेक्ट भी किया. फिल्म की कहानी एक ऐसे बच्चे इशान की थी जो डिसऑडर के कारण वह अपनी ही एक अलग दुनिया में रहता है और पढ़ाई में बहुत ज्यादा अच्छा नहीं कर पाता. इस फिल्म दर्शकों के दिलों को छू लिया था. फिल्म ने कमाई के साथ-साथ नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किया.

7. PK

आमिर खान की फिल्म पीके एक ऐसी फिल्म है जिसे दर्शकों को एक खास मैसेज दिया गया. फिल्म में धर्म के नाम पर हो रही गलतफ़हमी के मसले को लेकर एक खास संदेश दिया. फिल्म को काफी पसंद किया गया और बॉक्स ऑफिस पर भी कमाल किया था.

8. दंगल

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ हरियाणा के ऐसे परिवार की कहानी है जिसमें लड़कियों को लड़कों के बराबर मौका दिया गया. फिल्म की कहानी ने दर्शकों के दिल को छुआ और बॉक्स ऑफिस पर भी इसका कमाल दिखा.

9. सीक्रेट सुपरस्टार

View this post on Instagram

فیلم سکرت سوپراستار اینو من نمیدونم چرا سال دوهزار و هفده ندیدم ..حالا دیشب دیدمش .. راجع ب یک دختر از خانواده مسلمونی ک رویای خوانندگی داره…موانع روبروی اون و کارایی ک دختره برای حل مشکلاتش میکنه رو نشون میده… اخرشم با کلی هندی بازی تمومش میکنن… کل فیلم یه طرف اون تیکه هایک ک امیر هست یک طرف دیگه..اقا دلم براش تاپ و توپ میکرد…اخیرا فنش شدم 😃😃 آهنگ مادر توی این فیلم خیلی قشنگ بود.. فیلم بدی نیست برای سرگرمی خوبه ببینید حتما اونایی ک فیلمو دیدن نظرشونو بنویسن ک بقیه ام استفاده کنن #فیلم #فیلم_هندی #بالیوود #بالیوودی #فیلم_بالیوودی #هند #هندی #ایرانی #سرگرمی #bollyewood #indianmovie #aamirkhan #secretsuperstar #bollywoodactor #bollywoodactress #bollywoodhot #bollywoodmovie #bollywoodfan

A post shared by ایندیاواله|مه ناز|هندی|मेहनाज़ (@mehnaz.hsn1) on

आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने देश ही नहीं विदेशों में भी कमाई के नए आयाम साबित किए. फिल्म की कहानी एक ऐसी बच्ची की है जो अपनी मां के साथ अपने सपनों को उड़ान देती है.

Published by Yash Sharma on 16 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles