आमिर खान ने नहीं छोड़ी होती ये फ़िल्में तो आज बॉलीवुड के किंग खान नहीं होते शाहरुख खान

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान को आज कौन नहीं जानता है. शाहरुख को इंडस्ट्री का सबसे रोमांटिक हीरो कहा जाता है. अपने फ़िल्मी करियर में अब तक किंग खान ने कई हिट फिल्म्स दी हैं. लेकिन क्या आपको पता है आमिर खान की वजह से ही आज बॉलीवुड के किंग खान है शाहरुख खान. सुनकर भले ही यकीन न हो रहा है लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. दरअसल आमिर खान ने जो फ़िल्में छोड़ी उन फिल्मों से शाहरुख खान का करियर चमका था. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं उन फिल्मों के बारे में जो आमिर खान ने छोड़ी और बाद में उन्ही फिल्मों से शाहरुख खान बने बॉलीवुड के किंग खान.

डर

courtesy

शाहरुख खान की मशहूर फिल्म ‘डर’ तो आप ने जरुर देखी होगी. फिल्म में शाहरुख खान ने खलनायक की भूमिका निभाई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख से पहले मेकर्स ने आमिर खान को यह रोल ऑफर किया था. लेकिन आमिर ने यह फिल्म करने से मना कर दिया था. दरअसल आमिर अपने करियर के शुरुआत में किसी फिल्म में विलेन नहीं बनाना चाहते थे. मगर शाहरुख ने यह रिस्क लिया और फिल्म में खलनायक बनकर कई अवार्ड अपने नाम किए.

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

courtesy

हिन्दी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाने वाली फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के लिए शाहरुख से पहले आमिर के पास इस फिल्म का ऑफर आया था. लेकिन किसी कारण के चलते आमिर खान यह फिल्म कर नही पाए थे. बाद में शाहरुख खान ने इस फिल्म में अभिनय किया था और फिल्म इतनी हिट हुई थी कि इस फिल्म के बाद तो शाहरुख खान के करियर में चार चांद लग गए थे.

दिल तो पागल है

courtesy

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार ने जो किरदार किया था. वह किरदार पहले आमिर खान को ऑफर किया गया था. लेकिन किसी कारण के चलते यह फिल्म उन्होंने करने से मना कर दिया था.

मोहब्बतें

courtesy

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘मोहब्बतें’ के लिए भी मेकर्स की पहली पसंद शाहरुख खान नहीं थे. दरअसल इस फिल्म के लिए आदित्य चोपड़ा पहले आमिर खान को हायर करना चाहते थे. लेकिन आमिर ने यह फिल्म करना सही नहीं समझा था. बाद में फिल्म हिट रही और इस चीज का पूरा फायदा शाहरुख खान को मिला था.

स्वदेश

courtesy

आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘लगान’ में अपनी दमदार अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीतने वाले आमिर खान ने आशुतोष गोवारिकर की दूसरी फिल्म ‘स्वदेश’ के लिए मना कर दिया था. बाद में इस फिल्म के लिए शाहरुख़ को साइन किया गया था.

Published by Lakhan Sen on 16 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles