42 की उम्र में पेस ग्रैंड स्लैम जीत सकते हैं तो मैं भी 36 की उम्र में क्रिकेट खेल सकता हूं- श्रीसंत

Get Daily Updates In Email

रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन-12 और खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में नजर आ चुके टीम इंडिया के खिलाड़ी रह चुके क्रिकेटर श्रीसंत आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं. श्रीसंत पर साल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था. इसके बाद उनके क्रिकेट खेलने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था. लेकिन उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध पर कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पुनर्विचार करने का आदेश दिया है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मुंबई के स्पिनर अंकित छवन, हरियाणा के अजीत चंडीला और श्रीसंत पर बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने साल 2013 में क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद खिलाड़ियों ने कोर्ट में अनुशासनात्मक समिति के फैसले को चुनौती दी थी. जिसके बाद अब कोर्ट ने कहा कि बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति श्रीसंत को दी जाने वाली सजा की अवधि पर तीन महीने के अंदर पुनर्विचार कर सकती है.

कोर्ट से राहत भरे फैसले के बाद हाल ही में एक इंटरव्यू में श्रीसंत ने कहा है, “मैं नहीं जानता कि इतने वर्षों के बाद जिंदगी में आगे क्या होगा, छह साल बीत चुके हैं और मैंने क्रिकेट नहीं खेला है जो मेरी जिंदगी थी. मैं उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई देश की सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सुनाए गए फैसले का सम्मान कर मुझे क्रिकेट मैदान पर वापसी की अनुमति दे. उम्मीद करता हूं कि कम से कम मैं अब स्कूल के क्रिकेट मैदान पर चल सकता हूं और वहां ट्रेनिंग कर सकता हूं. कोई मुझे यह नहीं कहेगा कि मुझे इसकी अनुमति नहीं है. मैं उतना क्रिकेट खेलना चाहता हूं, जितना खेल सकता हूं.”

इंटरव्यू में श्रीसंत ने यह भी कहा, ‘जब 42 साल की उम्र में लिएंडर पेस अगर ग्रैंड स्लैम जीत सकते हैं तो मैं 36 साल की उम्र में क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकता?’ कोर्ट के इस फैसले के बाद उम्मीद की जा रही है कि, जल्द ही श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हट सकता है.

बता दें कि साल 2013 में इन्होंने भुवनेश्वरी कुमारी से शादी की थी. खास बात तो यह है कि श्रीसंत ने भुवनेश्वरी को डेट करने के बाद शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी बड़ी ही शानदार है. श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी जयपुर के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. आज इस कपल के दो बच्चे भी हैं.

Published by Lakhan Sen on 16 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles