पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किया अपना नया मोबाइल एप, मिलेगा पूरे समय बैंक से सपोर्ट

Get Daily Updates In Email

पेटीएम ऐप आज देश की दिग्गज डिजिटल पेमेंट एप बन गया है. जबकि शुरुआती दिनों में पेटीएम से सिर्फ मोबाइल रिचार्ज किया जाता था. पेटीएम के आज करोड़ों की संख्या में यूजर्स हैं. अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए पेटीएम आए दिन अपनी सेवाओं को बेहतर करता रहता है. अब हाल ही में पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने  मोबाइल बैंकिंग सेवाओं के लिए एक अलग मोबाइल ऐप लॉन्च किया है.

courtesy

इस एप के जरिए यूजर्स को और भी सरल और सहज सेवाएं उपलब्ध होगी. पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने अपने एक बयान में कहा है कि, ग्राहक इस एप की मदद से बैलेंस चेक, डेबिट कार्ड के लिए रिक्वेस्ट दे सकते हैं. इसके अलावा इस एप की मदद से आप डिजिटल डेबिट कार्ड भी ऐक्सेस कर सकते हैं. इस एप पर यूजर्स के लिए 24/7 बैंक से सपोर्ट भी रहेगा.

courtesy

पेटीएम बैंक ने एक इंटरव्यू में यह भी बताया है कि, मई 2017  से अब तक 4 करोड़ 30 लाख सेविंग बैंक कस्टमर्स को एनरॉल किया जा चुका है. इसके अलावा 20 लाख फिजिकल डेबिट कार्ड्स को भी इशू कर दिया गया है. साथ ही सभी ग्राहकों को वर्चुअल डेबिट कार्ड भी प्रदान किया जा चुका है. इस डेबिट कार्ड की वैसे तो कई खासियत होती है. लेकिन सिक्यॉरिटी फीचर के लिहाज से यह बेहद उम्दा होता है. इस कार्ड को आप आसानी से गुम होने पर एप में दिए गए एक ऑप्शन पर क्लिक करके आसानी से बंद कर सकते हैं.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगर आप पेटीएम पेमेंट्स बैंक एप यूज करना चाहते हैं तो आपको कुछ नहीं करना है. बस आपको सिर्फ इस एप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल एप स्टोर से डाउनलोड कर इंस्टाल करना है. कुछ दिन पहले ही कंपनी ने म्यूचुअल फंड इन्वेस्टमेंट एप ‘पेटीएम मनी’ लॉन्च किया था. इस एप के जरिए ग्राहक 100 रुपए हर महीने सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) से म्यूचुअल फंड की कुछ स्कीम में निवेश कर सकते हैं. मनी एप के लिए अब तक 8.5 लाख लोगों ने अर्ली अक्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन कर लिया है.

Published by Lakhan Sen on 16 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles